UPSC एस्पिरेंट ने जीते KBC 16 में एक करोड़ रुपये, जानते थे 7 करोड़ के सवाल का भी जवाब
Advertisement
trendingNow12447944

UPSC एस्पिरेंट ने जीते KBC 16 में एक करोड़ रुपये, जानते थे 7 करोड़ के सवाल का भी जवाब

KBC 16 First Crorepati: कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 16 को अपना पहला करोड़पति मिल गया है. जम्मू-कश्मीर के रहने वाले चंदर प्रकाश, जो यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्होंने 1 करोड़ रुपये के लिए पूछे गए सवाल का सही जवाब देकर करोड़पति बन गए हैं.

UPSC एस्पिरेंट ने जीते KBC 16 में एक करोड़ रुपये, जानते थे 7 करोड़ के सवाल का भी जवाब

KBC 16 First Crorepati Chander Parkash: दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए जाने वाले शो कौन बनेगा करोड़पति के 16वें सीजन का पहला करोड़पति मिल गया है. जम्मू-कश्मीर के रहने वाले 22 वर्षीय चंदर प्रकाश कौन बनेगा करोड़पति के 16वें सीजन के पहले करोड़पति बने हैं. एक करोड़ रुपये के लिए पूछे गए सवाल का सही जवाब देने पर अमिताभ बच्चन ने बड़े ही उत्साह के साथ चंदर को बधाई दी और उन्हें गले से लगा लिया. वहीं, उस पल ऑडियंस के बीच बैठी चंदर प्रकाश की मां खुशी से तालियां बजाने लगीं.

एक करोड़ के लिए पूछा गया सवाल
शो के निर्माताओं ने चंदर प्रकाश की जीत का जश्न प्रशंसकों के साथ साझा किया. एपिसोड के दौरान अमिताभ बच्चन ने ज्योग्राफी से जुड़ा 1 करोड़ रुपये का एक चुनौतीपूर्ण सवाल पूछा: "किस देश का सबसे बड़ा शहर उसकी राजधानी नहीं बल्कि एक बंदरगाह है जिसका अरबी नाम 'शांति का निवास' है. ऑप्शन: A) सोमालिया, B) ओमान, C) तंजानिया, D) ब्रुनेई."

अमिताभ बच्चन ने गले से लगाया
एपिसोड के एक प्रोमो में प्रतियोगी चंदर को दिखाया गया, जिन्होंने 1 करोड़ रुपये के सवाल को लेने का साहस और आत्मविश्वास जुटाया. KBC 16 के इतिहास में, वह सीजन के पहले करोड़पति बन गए. दिग्गज अभिनेता बहुत खुश थे और अपनी भावनाओं को रोक नहीं पाए, उन्होंने युवा प्रतियोगी को दिल से गले लगाया और उनकी उल्लेखनीय जीत पर बधाई दी.

एक करोड़ के साथ मिली एक कार
1 करोड़ रुपये का पुरस्कार जीतने के अलावा, चंदर ने एक कार भी जीती.

7 करोड़ के सवाल का भी जानते थे जवाब
इसके बाद अमिताभ बच्चन ने उनसे 7 करोड़ रुपये का सवाल पूछा. "1587 में उत्तरी अमेरिका में अंग्रेज माता-पिता से पैदा हुआ पहला बच्चा कौन था?" चूंकि चंदर इस सवाल के जवाब के बारे में निश्चित नहीं थे और उन्होंने अपनी सभी लाइफलाइन इस्तेमाल कर ली थीं, इसलिए उन्होंने शो छोड़ने का फैसला किया. जब अमिताभ ने उन्हें अनुमान लगाने के लिए प्रोत्साहित किया, तो उन्होंने विकल्प A) वर्जीनिया डेयर चुना, जो सही जवाब निकला.

इस रणनीति से जीते एक करोड़ रुपये
चंदर प्रकास, जो जन्म से ही मौजूद एक चिकित्सा स्थिति के कारण सात सर्जरी करवा चुका है, उन्होंने क्विज़ शो में अपनी सफलता का श्रेय शांत और केंद्रित रहते हुए अप्रासंगिक विकल्पों को खत्म करने की अपनी रणनीति को दिया, जिसने अंततः उन्हें जीत के करीब पहुंचाया.

Trending news