यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में LBO के 1500 पदों पर निकली बंपर भर्ती, तुरंत करें आवेदन, जानें एलिजिबिलिटी
Advertisement
trendingNow12488377

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में LBO के 1500 पदों पर निकली बंपर भर्ती, तुरंत करें आवेदन, जानें एलिजिबिलिटी

Union Bank of India LBO recruitment 2024: लोकल बैंक ऑफिसर के रूप में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को चार-स्तरीय चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा. इसमें एलिजिबल उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर एक ऑनलाइन परीक्षा, ग्रुप डिस्कशन (अगर आयोजित किया जाता है), एप्लिकेशन स्क्रीनिंग और/या पर्सनल इंटरव्यू राउंड शामिल हैं.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में LBO के 1500 पदों पर निकली बंपर भर्ती, तुरंत करें आवेदन, जानें एलिजिबिलिटी

Union Bank of India LBO recruitment 2024: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) ने विभाग में 1500 लोकल बैंक ऑफिसर पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार, जो एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करते हैं, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट unionbankofindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि रजिस्ट्रेशन विंडो 24 अक्टूबर को खुली थी और यह 13 नवंबर तक खुली रहेगी.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024: वैकेंसी डिटेल

इस भर्ती अभियान के तहत, बैंक ऑर्गेनाइजेशन में कुल 1,500 पदों को भरने का लक्ष्य बना रहा है. स्टेट वाइज वैकेंसी की डिटेल इस प्रकार है:

- कर्नाटक: 300 पद

- आंध्र प्रदेश: 200 पद

- तमिलनाडु: 200 पद

- गुजरात: 200 पद

- तेलंगाना: 200 पद

- पश्चिम बंगाल: 100 पद

- केरल: 100 पद

- ओडिशा: 100 पद

- असम: 50 पद

- महाराष्ट्र: 50 पद

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024: एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

शैक्षणिक योग्यता: जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास भारत सरकार या उसके नियामक निकायों द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में फुलटाइम/रेगुलर ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा: एलबीओ पदों के लिए एलिजिबल होने के लिए, उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की मिनिमम आयु सीमा 20 वर्ष है, जबकि अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है. इसके अलावा, आयु सीमा में एलिजिबिलिटी के लिए कट-ऑफ डेट उस महीने की पहली तारीख होगी, जिसमें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होता है यानी 1 अक्टूबर.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024: आवेदन शुल्क

जनरल, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) कैटेगरी से संबंधित लोगों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 850 रुपये का भुगतान करना होगा. दूसरी ओर, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को 175 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. उम्मीदवार डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, आईएमपीएस, कैश कार्ड/मोबाइल वॉलेट/यूपीआई का उपयोग करके आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024: चयन प्रक्रिया

स्थानीय बैंक अधिकारी के रूप में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को चार-स्तरीय चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा. इसमें एलिजिबल उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर एक ऑनलाइन परीक्षा, ग्रुप डिस्कशन (अगर आयोजित किया जाता है), एप्लिकेशन स्क्रीनिंग और/या पर्सनल इंटरव्यू राउंड शामिल हैं.

लिखित परीक्षा पैटर्न की बात करें तो प्रश्न पत्र में 200 अंकों के 155 प्रश्न होंगे. ऑब्जेक्टिव टेस्ट में प्रत्येक गलत आंसर के लिए पेनेल्टी लगेगी. नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवार द्वारा दिए गए गलत आंसर के लिए उस प्रश्न को दिए गए अंकों में से एक-चौथाई या 0.25 अंक पेनेल्टी के रूप में काटे जाएंगे.

Trending news