UP NEET UG काउंसलिंग 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन डेट आगे बढ़ी, यहां चेक करें राउंड 2 रिवाइज्ड का शेड्यूल
Advertisement
trendingNow12430955

UP NEET UG काउंसलिंग 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन डेट आगे बढ़ी, यहां चेक करें राउंड 2 रिवाइज्ड का शेड्यूल

UP NEET UG Seat Allotment: डीजीएमई उत्तर प्रदेश ने संशोधित यूपी नीट यूजी काउंसलिंग 2024 राउंड 2 शेड्यूल जारी कर दिया है. रिवाइज्ड शेड्यूल देखने के लिए उम्मीदवारों को UP NEET की ऑफिशियल वेबसाइट upneet.gov.in पर विजिट करना होगा. 

 

UP NEET UG काउंसलिंग 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन डेट आगे बढ़ी, यहां चेक करें राउंड 2 रिवाइज्ड का शेड्यूल

NEET UG Counselling Revised Round 2 Schedule: यूपी नीट यूजी काउंसलिंग के सेकंड राउंड की तारीखों में कुछ बदलाव किए गए हैं. चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण महानिदेशक (DGME) उत्तर प्रदेश की ओर से NEET UG काउंसलिंग 2024 के सेकंड राउंड के लिए कार्यक्रम अपडेट कर दिया है. जो उम्मीदवार एमबीबीएस और बीडीएस कार्यक्रमों में एडमिशन लेने के इच्छुक हैं, लेकिन अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, वे आधिकारिक वेबसाइट upneet.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यहां आप दूसरे कॉउंसलिंग राउंड के लिए संशोधित तारीखें चेक कर सकते हैं...

यहां चेक करें रिवाइज्ड शेड्यूल
रिवाइज्ड शेड्यूल के मुताबिक दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन और ऑनलाइन चॉइस फिलिंग प्रक्रिया को 19 सितंबर 2024 तक बढ़ा दिया गया है. रजिस्ट्रेशन और सिक्योरिटी मनी 19 सितंबर 2024 तक जमा कर सकते हैं. 

ऑनलाइन चॉइस फिलिंग डेट्स
पहले  15 सितंबर के लिए निर्धारित मेरिट लिस्ट अब 20 सितंबर 2024 को जारी की जाएगी. इसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार 23 सितंबर से 26 सितंबर 2024 तक ऑनलाइन चॉइस फिलिंग प्रोसेस के लिए शामिल हो सकते हैं. ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कंप्लीट कर लिया है और सिक्योरिटी मनी का भुगतान किया है, वो ही चॉइस फिलिंग के लिए पात्र होंगे. 

सीट अलॉटमेंट रिजल्ट
राउंड 2 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 28 सितंबर 2024 को घोषित किया जाएगा. इसके बाद अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड और एडमिशन प्रक्रिया 30 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024 तक होगी. 

सिक्योरिटी मनी
ऐसे उम्मीदवार जो पहले ही रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं और आवेदन शुल्क का भुगतान कर दिया है, उन्हें दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है. वहीं, नए आवेदकों को 2,000 रुपये का शुल्क और सिक्योरिटी मनी डिपॉजिट करके रजिस्ट्रेशन पूरा करना होगा. 

सरकारी कॉलेज की सीट के लिए 30,000 रुपये, निजी मेडिकल कॉलेज की सीट के लिए 2 लाख रुपये और निजी डेंटल कॉलेज की सीट के लिए 1 लाख रुपये सिक्योरिटी मनी जमा करना होगा. 

Trending news