CSEET 2023: सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट देने से पहले नोट कर लें अहम पॉइंट्स, ICSI ने जारी की गाइडलाइंस
Advertisement

CSEET 2023: सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट देने से पहले नोट कर लें अहम पॉइंट्स, ICSI ने जारी की गाइडलाइंस

ICSI CSEET 2023 Exam Day Guidelines: सीएसईईटी परीक्षा 2023 के लिए जरूरी गाइडलाइंस जारी कर दी है.परीक्षा देने जाने से पहले कैंडिडेट्स जारी गाइडलाइंस जरूर पढ़ लें. ऑफिशियल नोटिस में मॉक टेस्ट की भी डिटेल्स दी गई हैं. 

CSEET 2023: सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट देने से पहले नोट कर लें अहम पॉइंट्स, ICSI ने जारी की गाइडलाइंस

ICSI CSEET 2023 Exam Day Guidelines: ऐसे कैंडिडेट्स जो इस साल के सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट 2023 में हिस्सा लेने वाले हैं, उनके लिए महत्वपूर्ण अपडेट है. आईसीएसआई (ICSI) ने सीएसईईटी परीक्षा 2023 के लिए जरूरी गाइडलाइंस का नोटिस रिलीज कर दिया है. कैंडिडेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया की की ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर जाकर एग्जाम के लिए जारी की गई गाइडलाइंस जरूर चेक कर लें. 

ऑफिशियल नोटिस
सीएसईईटी 2023 के लिए मॉक टेस्ट का आयोजन 27 और 28 जुलाई 2023 को किया जाएगा. नोटिस में भी कहा गया है कि एग्जाम देने से पहले कैंडिडेट्स जारी गाइडलाइंस ठीक से पढ़ें और परीक्षा के दिन उन्हें फॉलो करें. परीक्षा 30 जुलाई 2023 को आयोजित की जा रही है. 

जारी गाइडलाइंस
1. कैंडिडेट अपने डेस्कटॉप/लैपटॉप से घर या किसी दूसरे शांत स्थान से परीक्षा दे सकते हैं. इसके लिए वे SEBLite एग्जाम ब्रॉशर डाउनलोड कर लें. रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर मॉक टेस्ट और लाइव टेस्ट का लिंक अलग-अलग शेयर किया जाएगा, जिसे यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर ओपन करना होगा.

2. कैंडिडेट्स को वीडियो और ऑडियो मोड के माध्यम से लगातार सुपरवाइजर द्वारा ठीक वैसे ही मॉनिटर किया जाएगा जैसे एग्जाम हॉल में किया जाता है.

3. कैंडिडेट्स को वैरिफिकेशन के लिए अपने साथ एडमिट कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन, आधार या वोटर कार्ड में से कोई भी एक आईडी रखनी होगी. इसके अलावा कोई और डॉक्यूमेंट अपने पास न रखें.

4. सीएसईईटी 2023 परीक्षा शुरू होने के कम से कम 30 मिनट पहले लॉगिन करना होगा.

5. सीएसईईटी 2023 एग्जाम शुरू होने के 15 मिनट बाद किसी कैंडिडेट को परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा. इसके साथ ही एग्जाम खत्म होने तक कोई भी कैंडिडेट एग्जाम नहीं छोड़ सकता. 

6. परीक्षा में मोबाइल फोन, ईयरफोन, हेडफोन या कोई भी दूसरी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइज इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. साथ ही टोबेको प्रोडक्ट्स, पेजर, डिजिटल डायरी, कैलकुलेटर, ब्लूटूथ डिवाइस, स्मार्टवॉच और हेल्थ बैंड जैसे उपकरण भी साथ नहीं रखे जा सकते. 

Trending news