भारतीय सेना में नौकरी का मौका, SSC टेक्निकल के 381 पदों पर वैकेंसी
Advertisement
trendingNow12340089

भारतीय सेना में नौकरी का मौका, SSC टेक्निकल के 381 पदों पर वैकेंसी

Indian Army Vacancy : योग्य उम्मीदवार SSC टेक और नॉन टेक पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर 14 अगस्त 2024 (दोपहर 3.00 बजे तक) तक अपने आवेदन जमा कर सकते हैं. इन पदों के ल‍िए अप्‍लाई करने की योग्‍यता क्‍या है और कैसे कर सकते हैं, यहां जान‍िये.

भारतीय सेना में नौकरी का मौका, SSC टेक्निकल के 381 पदों पर वैकेंसी

Indian Army Jobs: अगर आप भारतीय सेना के लिए काम करना चाहते हैं तो ये सुनहरा मौका है. क्‍योंकि भारतीय सेना ने योग्‍य उम्‍मीदवारों के ल‍िए वैकेंसी जारी की है. भारतीय सेना (Indian Army) ने शॉर्ट सर्व‍िस कम‍िशन SSC टेक्‍न‍िकल में 381 पदों पर र‍िक्‍त‍ियां जारी की हैं. इन पदों के ल‍िए पुरुषों के साथ मह‍िलाएं भी आवेदन कर सकती हैं. स‍िर्फ वहीं उम्‍मीदवार आवेदन करेंगे जो अव‍िवाह‍ित हैं और ज‍िन्‍होंने इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन क‍िया है.  

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार पदों पर आवेदन करने की प्रक्र‍िया 16 जुलाई 2024 से शुरू हो गई है और 14 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. एसएससी टेक के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर अपने आवेदन जमा कर सकते हैं. 
 
बता दें क‍ि भारतीय सेना के इस भर्ती अभियान के जर‍िये 381 वैकेंसी भरी जाएगी, जिनमें से 350 रिक्तियां एसएससी (टेक) पुरुषों के लिए, 29 एसएससी (टेक) महिलाओं के लिए और 2 रक्षा कर्मियों की विधवाओं के लिए हैं. यह कोर्स अप्रैल 2025 में शुरू होगा. 

योग्‍यता : 
उम्र : 20 से 27 साल के उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं. उम्र की गणना 1 अप्रैल 2025 के आधार पर की जाएगी. 

शैक्षण‍िक योग्‍यता : जिन अभ्यर्थियों ने इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स पास कर लिया है या जो इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के लास्‍ट इयर में हैं, वे आवेदन कर सकते हैं.  

वेतन : 
बता दें क‍ि भर्ती के बाद अभ्‍यर्थ‍ियों की ट्रेन‍िंग होगी और ट्रेन‍िंग पूरी करने के बाद उन्‍हें वेतन और भत्ते का भुगतान किया जाएगा. 

Indian Army SSC Tech 2025 : कैसे आवेदन करें
आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं. 
“ऑफिसर एंट्री अप्लाई/लॉगिन” पर क्लिक करें और फिर “पंजीकरण” पर क्लिक करें. 
पंजीकृत होने के बाद, डैशबोर्ड के अंतर्गत “ऑनलाइन आवेदन करें” पर क्लिक करें. 
अब शॉर्ट सर्विस कमीशन टेक्निकल कोर्स के सामने दिखाए गए “अप्लाई” पर क्लिक करें. 
आवेदन फॉर्म  भरें और सबमिट करें
फॉर्म का एक प्रिंटआउट लें

Trending news