JEE Main Result 2022 Out Soon: जेईई मेन का रिजल्ट जारी होने के बाद ऐसे कर पाएंगे चेक, ये हैं सभी स्टेप
Advertisement
trendingNow11250513

JEE Main Result 2022 Out Soon: जेईई मेन का रिजल्ट जारी होने के बाद ऐसे कर पाएंगे चेक, ये हैं सभी स्टेप

JEE Session 1 Result 2022: टॉप 2.50 लाख रैंक वाले उम्मीदवारों को जेईई एडवांस परीक्षा भाग लेने का मौका मिलेगा. एनटीए की ओर से जेईई मेन के दूसरे फेज के समापन के बाद दोनों फेज के लिए संयुक्त एनटीए रैंक जारी की जाएगी. 

JEE Main Result 2022 Out Soon: जेईई मेन का रिजल्ट जारी होने के बाद ऐसे कर पाएंगे चेक, ये हैं सभी स्टेप

Jee Main Result 2022 Session 1 Out Soon: Joint Entrance Examination, JEE Main 2022, संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई मेन 2022 परिणाम जल्द ही जारी किया जा सकता है. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए आज जेईई मेन्स सेशन 1 के परिणाम घोषित कर सकती है. एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद, जेईई परिणाम आधिकारिक वेबसाइट - jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध होंगे. छात्र कृपया ध्यान दें कि एनटीए ने अभी तक जेईई सेशन 1 रिजल्ट 2022 की तारीख और समय पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे जेईई मेन एडमिट कार्ड के साथ तैयार रहें और साथ ही जेईई सेशन 1 के रिजल्ट की तारीख और समय पर अपडेट के लिए एनटीए  की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें.

जेईई सेशन 1 रिजल्ट 2022 के बाद जेईई मेन्स टॉपर्स 2022 की पूरी लिस्ट जारी होगी. 100 फीसदी या उच्चतम स्कोर करने वाले सभी स्टूडेंट्स को सेशन 1 के जेईई टॉपर्स के रूप में बुलाया जाएगा. रिजल्ट के साथ, जेईई मेन सेशन 2 के रजिस्ट्रेशन भी चल रहे हैं. स्टूडेंट्स को फिर से सूचित किया जाता है कि जेईई सेशन 1 रिजल्ट 2022 समय अपडेट पर एनटीए की तरफ से अभी भी कोई पुष्टि नहीं की गई है. ज्यादा अपडेट के लिए यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

एनटीए छात्रों को मिले पर्सेंटाइल स्कोर के जनरलाइजेशन के बाद रैंक लिस्ट और कट ऑफ नंबर तैयार किए जाएंगे. टॉप 2.50 लाख रैंक वाले उम्मीदवारों को जेईई एडवांस परीक्षा भाग लेने का मौका मिलेगा. एनटीए की ओर से जेईई मेन के दूसरे फेज के समापन के बाद दोनों फेज के लिए संयुक्त एनटीए रैंक जारी की जाएगी. उसी रैंक के आधार पर फाइनल कट ऑफ जारी होगी. इसमें उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त किए गए नंबरों का उपयोग नहीं किया जाएगा.

ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news