यूपी की इस मशहूर यूनिवर्सिटी में निकली वैकेंसी, सरकारी टीचर बनना है तो कर दें अप्लाई
Advertisement
trendingNow12303154

यूपी की इस मशहूर यूनिवर्सिटी में निकली वैकेंसी, सरकारी टीचर बनना है तो कर दें अप्लाई

BHU Recruitment 2024: बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में भर्ती निकली है. उम्मीदवार प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी और PRT टीचर के लिए आवेदन कर सकते हैं. बीएचयू की भर्ती से जुड़ू तमाम डिटेल्स आप यहां चेक कर सकते हैं...

यूपी की इस मशहूर यूनिवर्सिटी में निकली वैकेंसी, सरकारी टीचर बनना है तो कर दें अप्लाई

UP BHU Sikshak Bharti 2024: अगर आप टीचिंग फील्ड से जुड़े है या आपके पास इससे जुड़ी योग्यता है तो सरकारी नौकरी पाने का इससे बेहतर मौका नहीं मिलेगा और वो भी यूपी की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में...  युवाओं के लिए बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) में जॉब पाने का अच्छा मौका है. यहां ग्रुप ए और बी पदों पर शिक्षकों की भर्तियां निकली हैं.

बीएटयू में टीजीटी (TGT), पीजीटी (PGT), पीआरटी (PRT) और प्रिसिंपल पदों आवेदन प्रक्रिया जारी है. उम्मीदवार बीएचयू की ऑफिशियल वेबसाइट bhu.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. यहां देखें डिटेल्स...

इस तारीख तक कर दें अप्लाई
इन पदों के लिए  कैंडिडेट्स 12 जुलाई 2024 शाम 5 बजे तक ही आवेदन कर सकेंगे. इसके बाद आवेदन प्रक्रिया क्लोज कर दी जाएगी.

भरे जाएंगे ये पद
बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में ग्रुप ए और ग्रुप बी शिक्षकों भर्ती के तहत टीजीटी (TGT) के 29, पीजीटी (PGT) के 9, पीआरटी (PRT) के 7 और प्रिसिंपल के 3 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. इस भर्ती से संबंधित डिटेल जानकारी के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

आवेदन शुल्क
बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय की इस भर्ती के तहत ग्रुप ए के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,000 रुपये जमा करना होगा. जबकि, ग्रुप बी पदों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये लगेगी. हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी और किसी भी कैटेगरी की महिला उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी.

सैलरी 
प्रिसिंपल - 78,800 से लेकर 2, 09,200
पीजीटी -  47600 से लेकर 1,51,100
टीजीटी -  44,900 से लेकर 1,42,400
पीआरटी - 35,400 से लेकर 1,12,400

ऑफलाइन भेजना होगा आवेदन
बता दें कि ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के बाद आपको अपने एप्लीकेशन फॉर्म की हार्ड कॉपी दिए गए पते पर भेजनी होगी. ऑफलाइन आवेदन भेजने की लास्ट डेट 17 जुलाई 2024 है.
पता है- Registrar, Recruitment & Assessment Cell, Holkar House, BHU, Varanasi -221005 (यूपी) 

Trending news