IFFCO Recruitment 2024: आपने भी की है ये पढ़ाई तो इफको में निकली हैं बंपर भर्ती, आयु सीमा 35 साल
Advertisement
trendingNow12338394

IFFCO Recruitment 2024: आपने भी की है ये पढ़ाई तो इफको में निकली हैं बंपर भर्ती, आयु सीमा 35 साल

IFFCO Recruitment 2024 Notification: इफको में नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले आप इफको की वेबसाइट और नोटिफिकेशन को जरूर चेक कर लें.

IFFCO Recruitment 2024: आपने भी की है ये पढ़ाई तो इफको में निकली हैं बंपर भर्ती, आयु सीमा 35 साल

IFFCO GEA Recruitment 2024: भारतीय किसान उर्वरक सहकारी लिमिटेड (इफको) नौकरी चाहने वालों के लिए एक अच्छी जगह है जो सरकारी नौकरी हासिल करने का सपना देखते हैं. हाल ही में, इफको ने अलग अलग सब्जेक्ट में ग्रेजुएट इंजीनियर अपरेंटिस (जीईए) पदों के लिए आवेदन खोले हैं. आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, जिसकी आखिरी तारीख 31 जुलाई, 2024 तय की गई है. इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट-www.iffco.in के माध्यम से अपना आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं.

IFFCO GEA Recruitment 2024 Notification
भर्ती अभियान के तहत, संगठन पैन इंडिया में स्थित किसी भी प्लांट के लिए ग्रेजुएट इंजीनियर अपरेंटिस (जीईए) पदों पर भर्ती करने के लिए तैयार है. चयनित उम्मीदवारों को एक साल की अवधि के लिए अप्रेंटिशिप ट्रेनिंग से गुजरना होगा.

IFFCO GEA Recruitment 2024 PDF

IFFCO GEA 2024 Eligibility Criteria
उम्मीदवारों के पास केमिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रुमेंटेशन और इलेक्ट्रॉनिक्स और सिविल सब्जेक्ट में यूजीसी/ एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से इंजीनियरिंग में चार साल की फुल टाइम ग्रेजुशन डिग्री होनी चाहिए.
कम से कम 60 फीसदी नंबर वाले सामान्य/ ओबीसी उम्मीदवार और 55 फीसदी नंबर वाले एससी/ एसटी उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं. जिन उम्मीदवारों के पास बीई/ बी.टेक डिग्री में सीजीपीए स्कोर है, उन्हें आवेदन फॉर्म भरते समय प्रतिशत में बदलना होगा.

जिन अभ्यर्थियों ने 2021 और उसके बाद अपनी डिग्री पास की है वे ही आवेदन कर सकते हैं. वे उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं जिनके फाइनल सेमेस्टर का रिजल्ट अगस्त, 2024 तक आने की उम्मीद है
जिन उम्मीदवारों ने अप्रेंटिशिप ट्रेनिंग प्राप्त कर ली है या उपरोक्त योग्यता प्राप्त करने के बाद एक साल या उससे ज्यादा टाइम नौकरी का अनुभव रखते हैं, वे आवेदन करने के पात्र नहीं हैं.

Upper Age Limit IFFCO GEA 2024
01 जुलाई, 2024 तक उम्मीदवारों की आयु 30 साल होनी चाहिए. (अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए 5 साल की छूट और क्रीमी लेयर से संबंधित ओबीसी के लिए 3 साल की छूट).

IFFCO GEA 2024 Stipend 
इन पदों के लिए फाइनल सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को अप्रेंटिसशिप के दौरान ऑर्गेनाइजेशन के नियमों के मुताबिक स्टाइपेंड और अन्य लाभ मिलेंगे. वर्तमान में, स्टाइपेंड 35,000 रुपये महीना है.

Selection Process for IFFCO GEA 2024 
योग्य उम्मीदवारों को अपने स्वयं के संसाधनों, इंटरनेट सुविधा के साथ कंप्यूटर/ लैपटॉप का उपयोग करके  प्री कंप्यूटर बेस्ड ऑन-लाइन टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा. प्री ऑनलाइन टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को फाइनल ऑनलाइन टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.

TAGS

Trending news