India Post Jobs: अगर आप 10वीं पास हैं तो यहां मिलेगी सरकारी नौकरी, इंडिया पोस्ट ने निकाली वैकेंसी
Advertisement
trendingNow12285690

India Post Jobs: अगर आप 10वीं पास हैं तो यहां मिलेगी सरकारी नौकरी, इंडिया पोस्ट ने निकाली वैकेंसी

India Post Recruitment 2024: आपको भारतीय डाक विभाग में नौकरी करने का मौका मिल सकते हैं, बशर्ते आपको योग्यता मापदंडों को पूरा करते हुए समय से आवेदन करना होगा. इन पदों पर अप्लाई करने का मन है, तो यहां पढ़ें डिटेल्स..

India Post Jobs: अगर आप 10वीं पास हैं तो यहां मिलेगी सरकारी नौकरी, इंडिया पोस्ट ने निकाली वैकेंसी

India Post Recruitment 2024: सरकारी नौकरी के लिए पूरे देश में मारामारी है. ऐसे में अगर 10वीं पास के लिए वैकेंसी निकली है.  अगर आप भारतीय डाक विभाग में सरकारी नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं तो फिर आपके पास शानदार मौका है. दरअसल, इंडिया पोस्ट ने वैकेंसी निकाली है, जिसके तहत यहां स्टाफ कार ड्राइवर के पदों को भरा जाएगा. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in के जरिए इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. यहां देखें सभी जरूरी डिटेल्स...

ये है आवेदन की लास्ट डेट
इंडिया पोस्ट भर्ती के तहत स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक कैंडिडेट्स के पास फॉर्म भरने के लिए 23 जुलाई तक का समय है. 

ये होनी चाहिए जरूरी योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए. 
इसके अलावा आवेदकों को मोटर मैकेनिज्म का नॉलेज भी होना जरूरी है. 
आवेदकों के पास कम से कम 3 साल तक ड्राइविंग एक्सपीरियंस होना चाहिए. उम्मीदवार ने वांछनीय होम गार्ड या सिविल वॉलंटियर के तौर पर 3 साल की सर्विस की हो.

ये भी पढ़ें- ऐसी कौन सी चीज है जो हर कोई करता है, लेकिन कोई एक्सेप्ट नहीं करता है?

 

आयु सीमा
इंडिया पोस्ट में निकली भर्ती के तहत ड्राइवर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु 56 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. 

इतनी मिलेगी सैलरी
भारतीय डाक विभाग की इस भर्ती के तहत चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर लेवल-2 के तहत हर महीने 19,900 से 63,200 रुपये सैलरी दी जाएगी.

डिटेल जानकारी 
इंडिया पोस्ट भर्ती 2024 के लिए तहत स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार पहले भर्ती नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से चेक कर लें. यहां भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स मिल जाएंगी. 

Trending news