IWAI Jobs 2024: IWAI में 10वीं पास के लिए कई पदों नौकरी, सैलरी भी मिलेगी मोटी; फौरन कर दें अप्लाई
Advertisement
trendingNow12428364

IWAI Jobs 2024: IWAI में 10वीं पास के लिए कई पदों नौकरी, सैलरी भी मिलेगी मोटी; फौरन कर दें अप्लाई

IWAI Vacancy 2024: इनलैंड वाटरवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया में कई पदों के लिए आवेदन मांगे हैं, जिसके लिए भर्ती प्रक्रिया जारी है. 10वीं पास युवाओं की यहां सीधी भर्ती की जाएगी. यहां चेक करें भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स... 

IWAI Jobs 2024: IWAI में 10वीं पास के लिए कई पदों नौकरी, सैलरी भी मिलेगी मोटी; फौरन कर दें अप्लाई

IWAI Recruitment 2024: अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. दरअसल, भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण (Inland Waterways Authority of India) में वैकेंसी निकली है. यहां कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित मांगे जा रहे हैं. अच्छी बात यह है कि इस सीधी भर्ती के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार आईडब्ल्यूएआई की ऑफिशियल वेबसाइट cdn.digialm.com पर के जरिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं.

आवेदन की लास्ट डेट
इनलैंड वाटरवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया में होने जा रही इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. विभिन्न पदों पर फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 21 सितंबर 2024 है. 

वैकेंसी डिटेल्स
इस वैकेंसी के जरिए मल्टी टास्किंग स्टाफ, जूनियर अकाउंटेंट ऑफिसर, सहायक जल सर्वेक्षण सर्वेक्षक, लाइसेंस इंजन ड्राइवर, ड्रेज कंट्रोल ऑपरेटर, स्टोर कीपर, मास्टर सेंकड और थर्ड कैटेगरी, स्टाफ कार चालक, सहायक निदेशक और टेक्नीकल असिस्टेंट के कुल 37 पदों पर भर्तियां होनी हैं. 

आयु सीमा
इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले युवाओं की अधिकतम आयु सीमा 25 से 35 साल के बीच होनी चाहिए, जो पदानुसार अलग-अलग तय की गई है. भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण भर्ती नियम के अनुसार आयु सीमा में अतिरिक्त छूट मिली है. 

जरूरी योग्यता
विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है.  मोटे तौर पर इस भर्ती के लिए 10वीं पास, संबंधित ट्रेड में बीई/बीटेक डिग्री होल्डर्स, कॉमर्स में बैचलर डिग्री रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन शुल्क
जनरल/ओबीसी (क्रीमी और नॉन-क्रीमी लेयर) कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, रिजर्व कैटेगरी जैसे एससी/एसटी, पीडब्ल्यूडी और ईडब्ल्यूएस के कैंडिडेट्स को 200 रुपये शुल्क लगेगा. 

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए चयन सीबीटी टेस्ट, इंटरव्यू, स्वीमिंग और ड्राइविंग टेस्ट के आधार पर होगा. आवेदकों को टेस्ट देने के लिए दिल्ली/एनसीआर, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, गुवाहाटी, पटना और कोच्चि सेंटर पर उपस्थित होना होगा. चयनित उम्मीदवारों को देश भर में कहीं भी पोस्टिंग दी जा सकती है. कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर हर महीने 18,000 से लेकर 1,77,500 रुपये मिलेंगे. 

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट iwai.nic.in. पर जाएं.
अगर पहले से रजिस्ट्रेशन हैं तो क्रेडेंशियल के जरिए लॉगिन करें, या फिर न्यू रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करें.
रजिस्ट्रेशन के बाद जरूरी डिटेल्स भरकर आवेदन फॉर्म भरें.
इसके बाद आवेदन अच्छी तरह से चेक करें और इसे सबमिट कर दें. 
अब फॉर्म डाउनलोड कर लें और एक प्रिंटआउट निकाल लें. 

Trending news