तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड करने जा रहा बंपर भर्तियां, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर मांगे आवेदन
Advertisement
trendingNow12185434

तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड करने जा रहा बंपर भर्तियां, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर मांगे आवेदन

TRB Recruitment 2024: तमिलनाडु में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं. सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो इस अपॉर्चुनिटी का लाभ ले सकते हैं. यहां देखें डिटेल्स...

तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड करने जा रहा बंपर भर्तियां, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर मांगे आवेदन

TRB Assistant Professor Jobs 2024: युवाओं का पास असिस्टेंट प्रोफेसर बनने की शानदार अपॉर्चुनिटी है. दरअसल, शिक्षक भर्ती बोर्ड तमिलनाडु असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर बंपर भर्तियां करने जा रहा है. इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट trb.tn.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. यहां भर्ती से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट्स भी चेक कर सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट
इच्छुक योग्य उम्मीदवार 29 अप्रैल 2024 तक शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को तय समय सीमा तक सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए अपना फॉर्म भरना होगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें. 

ये भी पढ़ें- अगर आप भी 9 से 5 की नौकरी से बोर हो गए हैं तो यहां करें काम, ट्रेंड में हैं ये ऑफबीट करियर ऑप्शन 

वैकेंसी डिटेल
तमिलनाडु में कुल 4,000 रिक्तियों पर भर्तियां होनी हैं. इस भर्ती अभियान के तहत सरकारी आर्ट्स और साइंस कॉलेजों और सरकारी शिक्षा महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्तियां की जाएंगी. 

आवेदन शुल्क
तमिलनाडु में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए एससी, एससीए, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 300 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 600 रुपये आवेदन फीस देनी होगी. फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में नेटबैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के जरिए कर सकते हैं.

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवारों के पास किसी विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा
असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2024 तक 57 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. राज्य सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

इतनी मिलेगी सैलरी
टीआरबी असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को (लेवल 10) 57,700 - 1,82,400 रुपये तक मंथली सैलरी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- NTPC ग्रीन एनर्जी लिमिटेड की इस भर्ती के लिए कर दें अप्लाई, इस दिन तक चलेगी आवेदन प्रक्रिया

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा 2024
तमिलनाडु में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयन के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. नोटिफिकेशन के मुताबिक असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा 2024 का आयोजन 4 अगस्त 2024 को किया जाएगा. 

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट trb.tn.gov.in पर जाएं.
अब होम पेज पर 'TRB Assistant Professor recruitment 2024' लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद मांगी गईं सभी जरूरी डिटेल्स भरें.
निर्धारित फीस के साथ आवेदन फॉर्म जमा करें.
अब सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स सबमिट कर दें.
आगे के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर रख लें.

Trending news