टेक्निकल डिप्लोमा और ITI पास के लिए बंपर वैकेंसी, सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो फौरन करें आवेदन
Advertisement
trendingNow12385198

टेक्निकल डिप्लोमा और ITI पास के लिए बंपर वैकेंसी, सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो फौरन करें आवेदन

TNPSC CTSE Jobs: तमिलनाडु सरकार ने बंपर भर्तियां निकाली हैं. में जल्द ही बंपर पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसके लिए तमिलनाडु लोक सेवा आयोग ने इस वैकेंसी के लिए भर्ता परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी किया है. यहां देखें डिटेल्स...

टेक्निकल डिप्लोमा और ITI पास के लिए बंपर वैकेंसी, सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो फौरन करें आवेदन

TNPSC CTSE Registration 2024: तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) ने संयुक्त तकनीकी सेवा परीक्षा (CTSE) 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. यह परीक्षा राज्य सरकार के विभागों में विभिन्न डिप्लोमा और आईटीआई पदों पर सीधी भर्ती के लिए आयोजित की जाती है. अगर आप टेक्निकल फील्ड में डिप्लोमा या आईटीआई पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, तो यह आपके लिए सुनहरा अवसर है. इच्छुक उम्मीदवारों जो विशिष्ट पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तारीखें
टीएनपीएससी ने एक नोटिफिकेशन जारी किया, जिसके तहत संयुक्त तकनीकी सेवा परीक्षा (डिप्लोमा/आईटीआई स्तर) के लिए योग्य उम्मीदवारों से 11 सितंबर 2024 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं. वहीं, रजिस्ट्रेशन विंडो 13 अगस्त 2024 को ओपन कर दी गई है. 
आवेदन में किसी भी तरह के संशोधन के लिए 15 से 17 सितंबर 2024 तक करेक्शन विंडो ओपन रहेगी. 
TNPSC CTSE 2024 परीक्षा 9 नवंबर से 14 नवंबर 2024 के बीच आयोजित की जाएगी. 

Govt Jobs: रेलवे से लेकर बैंक में सरकारी नौकरियों की भरमार, टीचर बनने का भी है मौका, इतनी जगह निकली हैं वैकेंसी

वैकेंसी डिटेल
इस वैकेंसी के जरिए  861 रिक्तियों का भरा जाना है. इनमें सहायक परीक्षक, मोटर वाहन निरीक्षक, ड्राफ्ट्समैन, तकनीशियन और अन्य पद शामिल हैं.

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
टीएनपीएससी सीटीएसई 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त तकनीकी शिक्षा संस्थान से संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा या आईटीआई पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

एज लिमिट
आयु मानदंड पद के आधार पर अलग-अलग होते हैं, 1 जुलाई, 2024 तक न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और कुछ पदों के लिए 21 साल है. वहीं, अधिकतम आयु सीमा 32 साल और कुछ पदों के लिए 37 साल तय की गई है. हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार तमिलनाडु सरकार के नियमों के अनुसार आयु में छूट मिलेगी. 

एप्लीकेशन फीस
टीएनपीएससी सीटीएसई 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा. 

UP Govt Jobs: लॉ ग्रेजुएट्स के सरकारी नौकरी का मौका, इलाहाबाद हाईकोर्ट में निकली है वैकेंसी, फटाफट कर दें आवेदन
 

Trending news