RPSC recruitment 2024: ASO पोस्‍ट के ल‍िए आवेदन करने का आज आख‍िरी मौका, चेक कर लें योग्‍यता
Advertisement
trendingNow12423338

RPSC recruitment 2024: ASO पोस्‍ट के ल‍िए आवेदन करने का आज आख‍िरी मौका, चेक कर लें योग्‍यता

RPSC recruitment 2024: उम्‍मीदवार आवेदन करने के ल‍िए rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं. लेक‍िन उससे पहले वह नोट‍िफ‍िकेशन पढ़कर योग्‍यता के बारे में जान लें. नोट‍िफ‍िकेशन और आवेदन करने के ल‍िए डायरेक्‍ट ल‍िंंक यहां द‍िये गए हैं.  

 

RPSC recruitment 2024: ASO पोस्‍ट के ल‍िए आवेदन करने का आज आख‍िरी मौका, चेक कर लें योग्‍यता

RPSC recruitment 2024: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने कुछ द‍िनों पहले राजस्‍थान में 43 एएसओ पदों पर भर्ती के ल‍िए  विज्ञापन संख्या 09/2024-25 के तहत नोट‍िफ‍िकेशन जारी क‍िया था और योग्‍य उम्‍मीदवारों से आवेदन आमंत्र‍ित क‍िए थे. आयोग आज 10 सितंबर को सहायक सांख्यिकी अधिकारी (पर्यावरण एवं सांख्यिकी विभाग) के 43 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रज‍िस्‍ट्रेशन विंडो बंद कर देगा. योग्‍य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

इस ल‍िंक पर नोट‍िफ‍िकेशन देखें 

ASO posts 2024 : योग्‍यता 
उम्र सीमा :
21 से 40 साल के उम्‍मीदवार इसके ल‍िए आवेदन कर सकते हैं. उम्र की गणना 1 जनवरी 2025 के आधार पर होगी. आरक्ष‍ि श्रेणी के उम्‍मीदवारों को अध‍िकतम आयु सीमा में छूट म‍िलेगी. 

यह भी पढ़ें : इंडियन ओवरसीज बैंक में 550 अपरेंटिस पदों पर वैकेंसी, फॉर्म भरने की आज आख‍िरी तारीख

 

शैक्षण‍िक योग्‍यता : उम्‍मीदवार के पास मैथ्‍स, साइंस, इकोनॉम‍िक्‍स और कॉमर्स व‍िषय में मास्‍टर ड‍िग्री हास‍िल की हो. पोस्‍ट ग्रेजुएशन में उम्‍मीदवार के 50 फीसदी या उससे अध‍िक नंबर होने चाह‍िए. इसके अलावा स्‍टैट‍िस्‍ट‍िक्‍स में एक साल का ड‍िप्‍लोमा भी हो. 

ASO posts 2024 : एप्‍लीकेशन फीस 
सामान्य/अनारक्षित श्रेणी के उम्‍मीदवारों को फॉर्म भरने के साथ 600 रुपये परीक्षा शुल्क देना होगा. वहीं एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूबीडी और अन्य आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्‍क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा. 

इस डायरेक्‍ट ल‍िंंक पर अप्‍लाई करें  

ASO posts 2024: ऐसे करें आवेदन 
आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाएं
होमपेज पर, खुद को रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें
लॉगिन करें और फॉर्म भरें
आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें, और शुल्क का भुगतान करें
फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट ले

 

Trending news