SBI में 1040 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, तुरंत करें अप्लाई, मिलेगा 61 लाख का पैकेज
Advertisement
trendingNow12345610

SBI में 1040 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, तुरंत करें अप्लाई, मिलेगा 61 लाख का पैकेज

SBI SCO Recruitment 2024: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की इस भर्ती का उद्देश्य कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर 1,040 स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के पदों को भरना है. इस कॉन्ट्रेक्ट की अवधि 5 साल होगी.

SBI में 1040 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, तुरंत करें अप्लाई, मिलेगा 61 लाख का पैकेज

SBI SCO Recruitment 2024: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के विभिन्न पदों के लिए आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 अगस्त 2024 है. इसके अलावा उम्मीदवार एक से अधिक पदों के लिए भी आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती का उद्देश्य कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर 1,040 स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के पदों को भरना है. कॉन्ट्रेक्ट की अवधि 5 साल होगी.

SBI SCO Recruitment 2024: वैकेंसी डिटेल

- सेंट्रल रिसर्च टीम (प्रोडक्ट लीड): 2 पद
- सेंट्रल रिसर्च टीम (सपोर्ट): 2 पद
- प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर (टेक्नोलॉजी): 1 पद
- प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर (बिजनेस): 2 पद
- रिलेशनशिप मैनेजर: 273 पद
- वीपी वेल्थ: 600 पद
- रिलेशनशिप मैनेजर टीम लीड: 32 पद
- रीजनल हेड: 6 पद
- इन्वेस्टमेंट स्पेशलिस्ट: 56 पद
- इन्वेस्टमेंट ऑफिसर: 49 पद

SBI SCO Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन

- आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर जाएं.
- एप्लिकेशन बटन पर क्लिक करें.
- पर्सनल डिटेल दर्ज करें
- रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें.
- इसके बाद एप्लिकेशन फॉर्म भरें.
- अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान कर फॉर्म सबमिट करें.
- भविष्य के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर रख लें.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन में लिखा है कि उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म सावधानीपूर्वक भरना चाहिए. एक बार फॉर्म पूरा भर जाने के बाद, उम्मीदवार को इसे जमा करना चाहिए. अगर उम्मीदवार एक बार में फॉर्म नहीं भर पाते हैं, तो वे पहले से दर्ज की गई जानकारी को सेव कर सकते हैं. जब जानकारी/एप्लिकेशन सेव किया जाता है, तो सिस्टम द्वारा एक प्रोविजनल रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड तैयार किया जाता है और स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाता है.

उम्मीदवार को रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड को नोट कर लेना चाहिए. वे रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके सेव किए गए एप्लिकेशन को फिर से खोल सकते हैं और अगर आवश्यक हो तो डिटेल को एडिट भी कर सकते हैं. 

सेव की गई जानकारी को एडिट करने की यह सुविधा केवल तीन बार उपलब्ध होगी. एक बार एप्लिकेशन फॉर्म पूरा भर जाने के बाद, उम्मीदवार को इसे जमा करना होगा और शुल्क के ऑनलाइन भुगतान के लिए आगे बढ़ना होगा.

SBI SCO Recruitment 2024: सैलरी

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों के लिए सैलरी की बात करें, तो उम्मीदवार को 61 लाख रुपये सालाना तक का पैकेज मिलेगा.

Trending news