नौकरी में प्रमोशन चाहिए तो कर लें ये शॉर्ट टर्म कोर्स, करियर ग्राफ को ऊंचा उठाने के लिए हैं बेहद फायदेमंद
Advertisement
trendingNow12393621

नौकरी में प्रमोशन चाहिए तो कर लें ये शॉर्ट टर्म कोर्स, करियर ग्राफ को ऊंचा उठाने के लिए हैं बेहद फायदेमंद

Short Time Course: आजकल मार्केट में कई ऐसे शॉर्ट टर्म कोर्सेस अवेलेबल हैं, जो आपके करियर ग्राफ को ऊंचा उठाने के लिए बेहद फायदेमंद हो सकते हैं. यहां जानिए ऐसे ही कुछ कोर्सेस के बारे में..

नौकरी में प्रमोशन चाहिए तो कर लें ये शॉर्ट टर्म कोर्स, करियर ग्राफ को ऊंचा उठाने के लिए हैं बेहद फायदेमंद

Best Short Time Course: अगर आप 12वीं के बाद नौकरी करना चाहते हैं और कम समय में करियर में मोटा पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको डिग्री के साथ ही कोई कोर्स कर लेना चाहिए. आजकल कई तरह के शॉर्ट टर्म कोर्सेस अवेलेबल है. इन कोर्स के जरिए आप कम समय में जॉब मार्केट में अपनी वैल्यू बढ़ाने में सफल हो सकते हैं. ये आपकी इनकम बेहतर करने में मदद करेंगे. इन कोर्स की मदद से आप आपना प्रोफाइल रिच कर सकते हैं. इससे नौकरी में प्रमोशन के चांस और भी बढ़ जाते हैं. यहां जानिए ऐसे ही कुछ शॉर्ट टर्म कोर्सेस के बारे में... 

कम समय में कर सकते हैं कोर्स
सबसे अच्छी बात यह हैं कि इन कोर्स की ड्यूरेशन बहुत छोटी होती है, जिन्हें आप अपनी पढ़ाई या नौकरी के साथ-साथ ही कर सकते हैं. वहीं, इन कोर्सेस के लिए अप्लाई करने वालों के पास बड़ी डिग्री होनी जरूरी नहीं है. कम एजुकेशनल क्वालीफिकेशन होने के बाद भी आप अपनी जरूरत और दिलचस्पी के मुताबिक इनमें से कोई कोर्स कर सकते हैं.

शॉर्ट टर्म कोर्स करने का फायदा 
अगर आप किसी फील्ड को लेकर कंफ्यूज हैं तो ये कोर्स आपकी मदद करते हैं. इनके जरिए आप उस फील्ड के बारे में बहुत कुछ जानने लगते हैं और आपको यह भी मालूम हो जाता है कि आपकी दिलचस्पी इस फील्ड में है या नहीं.

बिजनेस एकाउंटिंग एंड टैक्सेशन
एकाउंट्स में दिलचस्पी रखने वाले या इस फील्ड के युवा यह कोर्स कर सकते हैं. ये ऑनलाइन गवर्नमेंट कोर्स है जो आप 12वीं के बाद फ्री में भी कर सकते हैं. इसके बाद आप बतौर एकाउंटेंट और टैक्स स्पेशलिस्ट करियर में आगे बढ़ सकते हैं.

डिजिटल मार्केटिंग सर्टिफिकेशन
डिजिटल मार्केटिंग कोर्स एक बढ़िया ऑप्शन है. आजकल ज्यादातर लोग अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए डिजिटल मार्केटिंग की ही मदद लेते हैं, ऐसे में जॉब मिलने की पूरी गारंटी रहती है. वहीं, पहले से इस फील्ड में काम करने वालों के प्रमोशन के चांस बढ़ जाते हैं. 

पीजी सर्टिफिकेशन इन एमएल
एआई में इंट्रेस्ट रखने वाले पीजी सर्टिफिकेशन इन मशीन लर्निंग कोर्स कर सकते हैं. इस कोर्स को करने के बाद नौकरी के चांस बहुत बढ़ जाते हैं. इसके साथ ही पहले से जॉब कर रहे लोगों के लिए करियर में ग्रोथ करने के चांस तेजी से बढ़ते हैं. 

डेटा विजुअलाइजेशन
डेटा विजुअलाइजेशन का कोर्स करने के बाद मोटा पैसा कमा सकते हैं. ये कोर्स एक, तीन और 6 महीने के ऑप्शन में होते हैं. आप चाहे तो ग्रेजुएशन के बाद भी इसमें सर्टिफिकेशन हासिल कर सकते हैं. 

Trending news