Angomcha Bimol Akoijam: जेएनयू के प्रोफेसर से बने राजनेता, कांग्रेस ने लड़ाया इनर मणिपुर से चुनाव, जानिए अंगोमचा का सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12258003

Angomcha Bimol Akoijam: जेएनयू के प्रोफेसर से बने राजनेता, कांग्रेस ने लड़ाया इनर मणिपुर से चुनाव, जानिए अंगोमचा का सोशल स्कोर

Angomcha Bimol Akoijam Profile: कांग्रेस की मणिपुर इकाई ने जिस दिन जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के प्रोफेसर अकोइजाम बिमोल अंगोमचा को भीतरी मणिपुर संसदीय सीट से टिकट देने का ऐलान किया था, उसी दिन कांग्रेस ने उनकी जीत का दावा किया था.

Angomcha Bimol Akoijam: जेएनयू के प्रोफेसर से बने राजनेता, कांग्रेस ने लड़ाया इनर मणिपुर से चुनाव, जानिए अंगोमचा का सोशल स्कोर

Angomcha Bimol Akoijam News: लोकसभा चुनाव की सबसे व्यापक और विराट कवरेज के बीच ZEE NEWS न्यूज़ अपने करोड़ों दर्शकों और पाठकों के लिए लाया है उनके क्षेत्र के लोकसभा उम्मीदवार की पॉपुलैरिटी को जानने का नया और सबसे बेहतरीन पैमाना. इस मैथेड़ से निकले आउटपुट को हमने लीडर सोशल स्कोर यानी एलएसएस (LSS) नाम दिया है. आप इसे सोशल मीडिया स्कोर भी समझ सकते हैं. इस स्कोर से आप यह भी जान सकेंगे कि आपका लोकसभा प्रत्याशी सोशल मीडिया पर कितना एक्टिव और पॉपुलर है? यहां पर बात मणिपुर (इनर) सीट की जहां से कांग्रेस (INC) पार्टी ने JNU यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर अकोइजाम बिमोल अंगोमचा को टिकट दिया है. आइए जानते हैं कितना है उनका सोशल स्कोर.

अकोइजाम बिमोल अंगोमचा

डॉ. अकोइजाम ने टीचिंग के बाद सियासत में हाथ आजमाते के लिए कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में कदम रखा. वो पिछले साल मणिपुर में भड़की हिंसा पर लगातार अपने अकादमिक परिप्रेक्ष्य रखने के लिए जाने जाते हैं. मनोविज्ञान में MA और PhD कर चुके 57 साल के प्रोफेसर JNU के स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज में सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ सोशल सिस्टम्स में पढ़ाते थे. इससे पहले, उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय और थिंक-टैंक सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ डेवलपिंग सोसाइटीज़ में पढ़ाया था.

डॉ. अकोइजाम लंबे समय से सार्वजनिक मुद्दों और लोकतांत्रिक आंदोलनों में शामिल रहे हैं. मई 2023 में कुकी-ज़ो जनजातियों और मेइतीस के बीच हिंसा भड़कने से बहुत पहले से ही वह सीमावर्ती राज्य में बढ़ते जातीय तनाव के बारे में चिंता व्यक्त कर रहे थे.

कांग्रेस की मणिपुर इकाई ने जिस दिन जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अकोइजाम बिमोल अंगोमचा को भीतरी मणिपुर संसदीय सीट से टिकट देने का ऐलान किया था, उसी दिन कांग्रेस ने उनकी जीत का दावा किया था. 

ट्विटर पर उनके 24.5K Followers हैं. फेसबुक पर उनके 29K followers हैं. 

(अंगोमचा का सोशल स्कोर नीचे देखिए)

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Angomcha Bimol Akoijam

Social Media Score

Scores
Over All Score 34
Digital Listening Score51
Facebook Score48
Instagram Score0
X Score51
YouTube Score0

TAGS

Trending news