ये है 'शहजादे' का बदला.. अहमद पटेल के बेटे को नहीं मिली भरूच सीट, बीजेपी ने यूं कसा तंज
Advertisement
trendingNow12126762

ये है 'शहजादे' का बदला.. अहमद पटेल के बेटे को नहीं मिली भरूच सीट, बीजेपी ने यूं कसा तंज

Bharuch Loksabha Seat: अहमद पटेल के बेटे फैसल अहमद पटेल ने भरूच सीट को लेकर पार्टी को चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा था कि अगर भरूच की सीट आप को दी गई तो कांग्रेस के कार्यकर्ता और उनका परिवार इसका विरोध करेगा.

ये है 'शहजादे' का बदला.. अहमद पटेल के बेटे को नहीं मिली भरूच सीट, बीजेपी ने यूं कसा तंज

Faisal Ahmed Patel: आखिरकार भरूच सीट को लेकर चल रहे संशय का पटाक्षेप हो गया है. कांग्रेस ने यह सीट अहमद पटेल के बेटे फैसल अहमद पटेल को ना देकर आम आदमी पार्टी को गठबंधन के तहत दे दिया है. अब इसको लेकर बीजेपी ने चुटकी ली है. बीजेपी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए अपना जीवन देने वाले अहमद पटेल के लंबे समय से चले आ रहे गढ़ को आप को सौंपकर शहजादे ने बदला लिया है. हुआ यह था कि इस सीट को अहमद पटेल के बेटे फैसल अहमद पटेल ने अपने परिवार के लिए मांग की थी. 

असल में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की तरफ से लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग का फार्मूला तैयार हो गया है. इसी के तहत गुजरात की भरूच सीट आम आदमी पार्टी के खाते में चली गई है. गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से 24 पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी, जबकि दो सीटों पर आप अपने उम्मीदवार उतारेगी. 

प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू..
अब इसके बाद प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है. बीजेपी आईटी से के प्रमुख अमित मालवीय ने अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल की एक पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दिवंगत अहमद पटेल और राहुल गांधी के बीच मतभेदों के बारे में हर कोई जानता है. कांग्रेस ने गुजरात के भरूच सीट को आम आदमी पार्टी को देकर उनकी विरासत को मिटाने का प्रयास किया है.

फैसल पटेल ने पार्टी को चेतावनी दी थी..
इससे पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे अहमद पटेल के बेटे फैसल अहमद पटेल ने भरूच सीट को लेकर पार्टी को चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा था कि अगर भरूच की सीट आप को दी गई तो कांग्रेस के कार्यकर्ता और उनका परिवार इसका विरोध करेगा. उन्होंने कहा कि भरूच सीट कांग्रेस का गढ़ रहा है और यहां से हमेशा पार्टी का ही उम्मीदवार चुनाव जीतता रहा है. अगर यह सीट आप को दी गई तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं और मेरे परिवार को इसका कड़ा विरोध होगा. 

मुमताज पटेल अपनी दावेदारी कर रही थीं..
यह तब हो रहा है जब बताया जा रहा है कि भरूच सीट से अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल अपनी दावेदारी कर रही थीं. उन्होंने साफ कर दिया है कि भरूच लोकसभा सीट आप को दी जाती है, तो न तो मैं और न ही कांग्रेस पार्टी के कर्तव्यनिष्ठ कार्यकर्ता आप पार्टी के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे.

Trending news