LIVE: राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी को 'परिवार' पर घेरा
Advertisement
trendingNow12139694

LIVE: राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी को 'परिवार' पर घेरा

Lok Sabha Election Live Updates: चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने आज लालू यादव को उनके ही दांव में फंसा दिया. विपक्ष के मंच से उन्होंने पीएम के परिवार पर सवाल किया था, आज मोदी ने 'पूरा देश मोदी का परिवार' नारा दे दिया. इसके बाद भाजपा के नेता अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल में (Modi Ka Parivar) लिखने लगे हैं. आज तेलंगाना से पीएम ने लालू प्रसाद यादव को जवाब दिया. पीएम ने कहा कि उनका जीवन खुली किताब है और 140 करोड़ देशवासी ही उनका परिवार हैं. चुनावी हलचल की हर अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ. 

LIVE: राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी को 'परिवार' पर घेरा
LIVE Blog

Lok Sabha Chunav 2024 LIVE: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर साउथ मिशन (PM Modi Telangana Visit) पर हैं. कल से पीएम मोदी की दिल्ली बैठक की काफी चर्चा थी. आज तेलंगाना में भाजपा की रैली में उन्होंने बता दिया कि कल मीटिंग में क्या हुआ. जी हां, पीएम ने विपक्ष को सुनाते हुए कहा कि ये चुनाव-चुनाव करते हैं. जरा सोचिए, आप दिमाग खपाइए. कल भी मैं दिनभर सभी मंत्री और भारत सरकार के सभी वरिष्ठ अधिकारियों यानी टॉप टीम, करीब सवा सौ लोगों के साथ पूरे दिन बैठा रहा. चुनाव की चर्चा नहीं की. वहां मैंने विकसित भारत निर्माण के लिए एक्शन प्लान पर एक -एक मुद्दे पर बारीकी से चर्चा की. विकसित भारत के एक्शन प्लान पर देशभर में 15 लाख लोग अब तक अपने सुझाव दे चुके हैं. उन्होंने बताया कि 3.75 लाख हितधारक सक्रिय रूप से जुड़े हैं. इस विजन को लेकर 3000 मीटिंग हो चुकी है. देश को विकसित बनाने के लिए दिन रात काम चल रहा है. 1200 यूनिवर्सिटी ने इसमें हिस्सा लिया है. बड़ी बात यह है कि इसमें 11 लाख युवाओं ने हिस्सा लिया है अपने मौलिक सुझाव दिए हैं. वे विकसित भारत के सबसे बड़े निर्माता और लाभार्थी होंगे.

04 March 2024
22:44 PM

कांग्रेस के घोषणापत्र में इन पर होगा फोकस
सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के घोषणापत्र में युवाओं, महिलाओं, किसानों, पिछड़ों, गरीबों के लिए गेम चेंजर स्कीम होगी.  घोषणापत्र में युवाओं पर रहेगा खास फोकस. प्रचार-प्रसार के लिए आर्टिफिशल इंटेलीजेंस (AI) के बड़े पैमाने पर इस्तेमाल की रणनीति बनाई जा रही है. 

 

20:41 PM

राहुल गांधी ने भी परिवार पर पीएम को घेरा
पीएम मोदी के परिवार पर लालू यादव की रविवार को आई टिप्पणी के बाद से पूरी बीजेपी विपक्ष पर हमलावर है. लालू यादव की बात को आगे बढ़ाते हुए अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी को फिर से घेरा है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट लिखी जिसमें कहा कि-
किसान कर्ज़दार, युवा बेरोज़गार, मज़दूर लाचार!
और देश लूट रहा है मोदी का ‘असली परिवार’.

 

18:05 PM

RLD ने किया लोकसभा प्रत्याशियों का ऐलान

RLD ने लोकसभा प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. बागपत से राजकुमार सांगवान को टिकट, बिजनौर से चंदन चौहान को टिकट, बीजेपी ने आरएलडी के कोटे में एक एमएलसी की सीट भी दी है. 

 

17:55 PM

MLA Arjun Modhwadia :  पोरबंदर से विधायक अर्जुन मोढवाडिया ने दिया इस्तीफा

Gujarat Lok Sabha Election: लोकसभा चुनावों से पहले गुजरात में कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका लगा है. पार्टी के कद्दावर नेता और पोरबंदर से विधायक अर्जुन मोढवाड़िया ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. मोढवाडिया के इस कदम से स्पष्ट है कि कांग्रेस अपने अग्रिम पंक्ति के नेता को बचाने में नाकाम रही है. 

14:32 PM

लालू के कटाक्ष पर भाजपा का ‘मोदी का परिवार’ कैंपेन

पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘अपना परिवार’ ना होने को लेकर कटाक्ष किए जाने के अगले दिन भाजपा ने सोशल मीडिया पर ‘मोदी का परिवार’ अभियान शुरू कर दिया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित कई नेताओं ने अपने ‘एक्स’ प्रोफाइल पर अपने नाम के आगे ‘मोदी का परिवार’ लिखा. 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ के नारे के जवाब में भाजपा ने ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान चलाया था. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने रविवार को पटना में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष किया था. उन्होंने कहा था, ‘अगर नरेंद्र मोदी के पास अपना परिवार नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं. वह राम मंदिर के बारे में डींगें मारते रहते हैं. वह सच्चे हिंदू भी नहीं हैं. हिंदू परंपरा में बेटे को अपने माता-पिता के निधन पर अपना सिर और दाढ़ी मुंडवानी चाहिए जब मोदी की मां की मृत्यु हुई तो उन्होंने ऐसा नहीं किया.' 

14:19 PM

Narendra Modi News: 'PM मोदी ने 10 साल में 10 घंटे भी छुट्टी नहीं ली'

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने दावा किया कि पीएम मोदी ने अपना जीवन देश को समर्पित किया है. उन्होंने पिछले 10 साल में 10 घंटे भी छुट्टी नहीं ली है. ज्यों-ज्यों देश लोकसभा चुनाव की तरफ आगे बढ़ रहा है, तो बैचेन और परेशान विपक्ष की मोहब्बत की दुकान से एक के बाद एक नए जहर बुझे सामान निकल कर सामने आ रहे हैं. हम सभी ने पिछले 17-18 वर्षों से देखा है कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रति ईर्ष्या, द्वेष, ग्लानि और पराजय की कुंठा से ग्रस्त होकर ओछे स्तर के नितांत व्यक्तिगत और अपमानजनक बयान विपक्ष द्वारा दिए गए हैं, उसकी भारतीय राजनीति में मिसाल नहीं है.

14:06 PM

 दिल्ली के पाप का पैसा नहीं चाहिए: ममता

पूर्वी मिदनापुर में ममता बनर्जी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के पहले घर-घर पैसा भेजते हैं, पुलिस भेजते हैं... दिल्ली के पाप का पैसा हमें नहीं चाहिए. लक्ष्मी भण्डार का एक पैसा दिल्ली नहीं देती, पूरा पैसा राज्य सरकार देती है. 3 साल से मनरेगा का पैसा नहीं दिया. PM ने कहा कि उन्होंने 47 करोड़ रुपये बंगाल को दिए हैं और कहते हैं कि हमने सारा पैसा ढकार लिया. हमने किसी को घर नहीं दिया जो गद्दार प्रेस के उनके दोस्त हैं वो जरूर लिखिएगा. 

13:08 PM

लालू को मोदी की खरी-खरी

कल लालू यादव ने पटना रैली में मोदी के परिवार को लेकर कई बातें कही थीं. आज पीएम को मौका मिला तो उन्होंने तेलंगाना से ही कहा, '140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार है. आज देश की करोड़ों बेटियां-माताएं-बहनें यही मोदी का परिवार है. देश का हर गरीब मेरा परिवार है. जिसका कोई नहीं है, वो भी मोदी के हैं और मोदी उनका है. मेरा भारत-मेरा परिवार, इन्हीं भावनाओं का विस्तार लेकर मैं सपनों को संकल्प के साथ सिद्ध करने के लिए, आपके लिए जी रहा हूं, आपके लिए जूझ रहा हूं और आपके लिए जूझता रहूंगा.'

13:04 PM

ये कह रहे परिवार नहीं, मेरा जीवन खुली किताब... लालू को PM मोदी का जवाब

कल पटना में इंडिया अलायंस की रैली में लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमले किए थे. उन्होंने मोदी के परिवार न होने की बात कही थी. आज तेलंगाना में बोलते हुए पीएम ने लालू को अपने अंदाज में जवाब दिया. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण में डूबे INDI गठबंधन के नेता बौखलाते जा रहे हैं. अब इन्होंने 2024 के चुनाव का अपना असली घोषणा पत्र निकाला है. मैं इनके परिवारवाद पर सवाल उठाता हूं, तो इन लोगों ने अब बोलना शुरू कर दिया है कि मोदी का कोई परिवार नहीं है. कल ये ऐसा भी कह सकते हैं कि तुम्हें कभी जेल की सजा नहीं हुई इसलिए तुम राजनीति में भी नहीं आ सकते. मेरा जीवन खुली किताब जैसा है. मुझे देशवासी भलीभांति जानते हैं, समझते हैं. मेरी पल पल की खबर देश रखता है. कभी जब मैं देर रात तक काम करता हूं और खबर बाहर निकल जाती है, तो देश से लाखों लोग मुझे लिखते हैं कि इतना काम मत करिए, कुछ आराम करिए.

12:55 PM

मंच पर बैठे थे तेलंगाना के सीएम, पीएम ने कसा तंज

दो दिन के भीतर पीएम तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. सबसे पहले उन्होंने तेलंगाना में कई कार्यक्रमों का शुभारंभ किया. पीएम ने दोपहर में सरकारी कार्यक्रम के मंच से कहा कि आज आदिलाबाद की धरती तेलंगाना ही नहीं, पूरे देश के लिए कई विकासधाराओं की गवाह बन रही है. आज आप सबके बीच मुझे 30 से ज्यादा विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास का अवसर मिला है. 56 हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा के ये प्रोजेक्ट हैं. ये तेलंगाना समेत देश के अनेक राज्यों में विकास का नया अध्याय लिखेंगे. इसमें ऊर्जा से जुड़े कई बड़े प्रोजेक्ट हैं. जब पीएम यह बोल रहे थे, मंच पर कांग्रेस शासित तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी भी बैठे थे. पीएम ने तंज के लहजे में कहा कि इस कार्यक्रम में ज्यादा नहीं बोलूंगा. आगे उन्होंने यह कहते हुए सीएम को धन्यवाद दिया कि आप समय निकालकर यहां आए. बाद में पीएम भाजपा की रैली में बोले. 

12:32 PM

तेलंगाना में पीएम मोदी ने दिया 15 दिन का हिसाब

पीएम ने भाजपा की रैली में कहा कि 15 दिन में दो-दो आईआईटी, एक ट्रिपल आईआईटी, तीन आईआईएम, एक इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ स्किल्स के कैंपस का लोकार्पण हुआ. 15 दिन में देश के अलग-अलग राज्यों में 5 एम्स का लोकार्पण हुआ. 15 दिन में किसानों के लिए दुनिया की सबसे बड़ी स्टोरेज स्कीम शुरू हुई. 15 दिन में 18 हजार कोऑपरेटिव के कंप्यूटराइजेशन पूरा होने का लोकार्पण हुआ, बड़े खाद कारखाने का लोकार्पण हुआ. 15 दिन में देश के सबसे लंबे केबल आधारित ब्रिज का लोकार्पण हुआ. 15 दिन में रेलवे से जुड़ी 2000 से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ. 15 दिन में ही तेल और गैस सेक्टर से जुड़े डेढ़ लाख करोड़ से ज्यादा प्रोजेक्ट देश को मिले हैं. 15 दिन में ग्लोबल टेक्स्टाइल इवेंट का उद्घाटन हुआ है. पीएम ने कहा कि ये विकास का उत्सव है या नहीं है. पीएम ने कहा कि चुनाव जब आएगा तब देखा जाएगा, मुझे तो देश को आगे बढ़ाना है. 

12:21 PM

25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर: तेलंगाना में मोदी

PM Modi in Telangana: पीएम मोदी ने रैली में कहा कि पिछले 10 वर्षों में हमारी सरकार ने तेलंगाना के विकास के लिए कहीं ज्यादा राशि खर्च की है. हमारे लिए विकास का मतलब है - गरीब से गरीब का विकास, दलित, वंचित, आदिवासियों का विकास. हमारे इन प्रयासों का परिणाम है कि आज 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आ चुके हैं, ये हमारी गरीब कल्याण योजनाओं की वजह से मुमकिन हुआ है. विकास के इस अभियान को अगले 5 वर्षों में और तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा. 

10:58 AM

ED को केजरीवाल ने भेजा जवाब

चुनावी सरगर्मी के बीच आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को लगातार ईडी के समन आ रहे हैं. अब दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ईडी को जवाब भेजकर कहा है कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उसके प्रश्नों का उत्तर देने को तैयार हैं. सूत्रों ने बताया है कि 12 मार्च के बाद की तारीख उन्होंने मांगी है. 

10:01 AM

पश्चिम बंगाल के दौरे पर क्यों गया चुनाव आयोग?

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए निर्वाचन आयोग की पूर्ण पीठ राज्य के दौरे पर है. मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार, निर्वाचन आयुक्त अरुण गोयल के साथ राज्य के सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे. आयोग का दल जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक भी करेगा. वह राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब से भी मुलाकात करेंगे.

10:00 AM

Mission South: प्रधानमंत्री के आज के कार्यक्रम

प्रधानमंत्री आज सुबह 11.30 बजे तेलंगाना के अदीलाबाद में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. दोपहर सवा 12 बजे वह अदीलाबाद में ही एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम 6 बजे पीएम चेन्नई (तमिलनाडु) में एक रैली करने वाले हैं.

09:01 AM

कांग्रेस सांसद ने क्यों की 1977 के चुनाव से तुलना?

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के नतीजे 1977 में आपातकाल के बाद आए नतीजों के समान होंगे जब लोकतांत्रिक ताकतों ने एक बड़ी पार्टी को हरा दिया था. उन्होंने कहा कि यह चुनाव ‘युद्ध मशीन’ और ‘लोकतांत्रिक ताकतों’ के बीच होगा. तन्खा ने कहा कि उस समय आपातकाल का दबाव कम होने लगा तो विपक्ष एकजुट होने लगा था और इस बार भी कुछ ऐसा ही हो रहा है. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल शुरू में भयभीत थे क्योंकि उन पर ईडी और सीबीआई जैसी जांच एजेंसियां हमला कर रही थीं, लेकिन जैसे ही चुनाव नजदीक आए, लोग आगे आए.

07:44 AM

बड़े-बड़े तख्त हिल जाते हैं... तस्वीर दिखा अखिलेश का तंज

पटना में हुई INDIA गठबंधन की महारैली की तस्वीर शेयर करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 'जब जोशीले नौजवान मिल जाते हैं तो बड़े-बड़े तख़्त हिल जाते हैं!' इस तस्वीर में अखिलेश के बगल में तेजस्वी यादव और राहुल गांधी बैठे दिखाई दे रहे हैं. 

 

06:55 AM

खरगे का पीएम पर 'पानी' वाला तंज

कल पटना रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम पर तंज कसा. उन्होंने रैली में कहा कि खोटे सिक्के उछालते रहिए, काम अपना निकालते रहिए. लोग सीधे हैं तो उन्हें यूं ही, झूठे वादों पे टालते रहिए. ये हैं बच्चे बहल ही जाएंगे, आप पानी उबालते रहिए. माल जैसा मिले मिरे 'रहबर', अपनी झोली में डालते रहिए.

06:52 AM

जेपी नड्डा आज कर्नाटक जा रहे

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda Karnataka Visit) आज से दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक में रहेंगे. यहां वह कई सार्वजनिक एवं सांगठनिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे. वह बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन और बेलगावी में लाभार्थियों से सीधा संवाद भी करेंगे. रात में वह कई संसदीय क्षेत्रों की कोर कमिटी की बैठक करेंगे. कल यानी मंगलवार को नड्डा चिकोडी में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. दोपहर में बेलगावी में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों के साथ संवाद करेंगे.

06:42 AM

INDIA Alliance Rally: राहुल-खरगे, लालू, तेजस्वी, अखिलेश ने दिखाई ताकत 

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान पर (Patna Rally) विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन ने रविवार को महारैली की. इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद यादव और माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी भी मौजूद थे. यहां तेजस्वी ने पीएम मोदी के आरोपों पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने यूपीए सरकार में रेलवे का कायापलट कर दिया था. पहले यह घाटे में चल रही था लेकिन उनके नेतृत्व में इसने 90,000 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया. 

06:37 AM

चुनाव से पहले ही PM का 100 डे प्लान तैयार

जी हां, रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने करीब 8 घंटे मंत्री परिषद की एक अहम बैठक की. उन्होंने मंत्रियों से कहा है कि वे हर मुद्दे पर बयान देने से परहेज करें. मंत्री सोच समझकर बोलें. डीप फेक यानि आवाज बदलकर जो कोशिशें की जाती हैं, उससे सतर्क रहें. बोलना है तो योजनाओं पर बोलें, विवादित बयानों से बचें. प्रधानमंत्री ने ‘विकसित भारत: 2047’ के लिए विजन और अगले पांच वर्षों के लिए एक विस्तृत कार्ययोजना पर मंथन किया. सरकार के सूत्रों ने बताया है कि बैठक में, मई में नई सरकार के गठन के बाद तुरंत उठाए जाने वाले कदमों के लिए 100 दिवसीय एजेंडे और उसके शीघ्र क्रियान्वयन के बारे में चर्चा की गई.

Trending news