Lok Sabha Chunav 2024: पार्टी का आदेश मानूंगा- अखिलेश यादव के सामने बोले राहुल गांधी, अमेठी पर असमंजस में कांग्रेस या प्लानिंग के तहत देरी?
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: पार्टी का आदेश मानूंगा- अखिलेश यादव के सामने बोले राहुल गांधी, अमेठी पर असमंजस में कांग्रेस या प्लानिंग के तहत देरी?

Rahul Gandhi Amethi Seat: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच बुधवार को नया जवाब दिया है. उन्होंने गाजियाबाद में कहा कि यह फैसला कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में होगा और पार्टी का जो भी आदेश होगा, वह उसे मानेंगे.

Lok Sabha Chunav 2024: पार्टी का आदेश मानूंगा- अखिलेश यादव के सामने बोले राहुल गांधी, अमेठी पर असमंजस में कांग्रेस या प्लानिंग के तहत देरी?

Congress Plan For Amethi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की अमेठी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच बुधवार को कहा कि यह फैसला पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में होगा और पार्टी का जो भी आदेश होगा, वह उसे मानेंगे. लोकसभा चुनाव 2024 में राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से एक बार फिर से मैदान में उतरे हैं.

अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर असमंजस 

राहुल गांधी के अमेठी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. कांग्रेस ने फिलहाल यूपी की अमेठी और रायबरेली से अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं. इन दोनों लोकसभा सीटों का कांग्रेस और नेहरू-गांधी परिवार का सुरक्षित गढ़ माना जाता रहा है. अमेठी से चुनाव लड़ने को लेकर पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और फिर उनके पति रॉबर्ट वाड्रा का भी नाम सुर्खियों में रह चुका है.

2004 से 2019 तक अमेठी से लोकसभा सदस्य रहे राहुल गांधी 

राहुल गांधी 2004 से 2019 तक अमेठी से लोकसभा सदस्य थे. लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. भाजपा ने अमेठी सीट से इस बार भी स्मृति ईरानी को ही अपना उम्मीदवार घोषित किया है. चुनाव से पहले उन्होंने अमेठी में अपना घर बनाकर और सोशल मीडिया पर गृह प्रवेश की तस्वीरें शेयर कर घोषणा कर दी थी कि वह क्षेत्र को छोड़कर नहीं जाएंगी.

प्रियंका-रॉबर्ट का नाम आया तो अमेठी से दोबारा राहुल की चर्चा

दूसरी ओर, अमेठी सीट से पहले राहुल गांधी के चुनाव नहीं लड़ने की बात कही जा रही थी. हालांकि, प्रियंका और रॉबर्ट वाड्रा का नाम सामने आने के बाद फिर कहा जाने लगा कि दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वायनाड में मतदान खत्म होने के बाद शाम में अमेठी से उम्मीदवार के रूप में राहुल गांधी के नाम का ऐलान किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें - Kissa Kursi Ka: जब हाई प्रोफाइल पॉलिटिकल ड्रामे के बीच सोनिया गांधी ने अमेठी से किया चुनावी डेब्यू, फिर बेटे राहुल के लिए छोड़ी सीट 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेंस

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में जब राहुल गांधी से अमेठी सीट से चुनाव लड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, " हमारी पार्टी में सीईसी की बैठक में ये फैसले होते हैं. मुझे जो भी आदेश मिलेगा, मैं वह करूंगा." हालांकि, देश के राजनीतिक जगत में यह किसी से भी नहीं छिपा है कि कांग्रेस में राहुल गांधी को कौन आदेश दे सकता है.  

ये भी पढ़ें - Lok Sabha Chunav 2024: पूर्वोत्तर के 8 राज्यों के 25 लोकसभा सीटों पर क्या है सियासी समीकरण? असम के अलावा पहले दो चरणों में ही मतदान

Trending news