Sanjay Nirupam: क्या कांग्रेस छोड़ देंगे संजय निरुमप? अटकलों पर आया महाराष्ट्र BJP चीफ का रिएक्शन
Advertisement

Sanjay Nirupam: क्या कांग्रेस छोड़ देंगे संजय निरुमप? अटकलों पर आया महाराष्ट्र BJP चीफ का रिएक्शन

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र कांग्रेस में बड़े उलटफेर के कयास लगाए जा रहे हैं. संजय निरुपम के बीजेपी में जाने की अटकलें हैं. इस पर महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले का रिएक्शन आया है.

Sanjay Nirupam: क्या कांग्रेस छोड़ देंगे संजय निरुमप? अटकलों पर आया महाराष्ट्र BJP चीफ का रिएक्शन

Sanjay Nirupam News In Hindi: संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) के बीजेपी (BJP) में शामिल होने की खबरों को लेकर महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले (Chandra Shekhar Bawankule) ने कहा कि संजय निरुपम का पॉलिटिकल कार्यकाल देखें तो उन्होंने कांग्रेस में लोगों को जोड़ने में बहुत काम किया है. उत्तर भारतीय में उनकी अच्छी पहचान है. संजय निरुपम से हमारी बात अभी नहीं हुई है. फिर बीजेपी की पट्टिका दिखाते हुए उन्होंने कहा कि आएंगे तो मोदी ही के विचार के साथ संजय निरुपम को यह पट्टिका जरूर देंगे.

सीट बंटवारे से संजय निरुपम खुश नहीं

महाविकास अघाड़ी के सूत्रों के मुताबिक, मुंबई में कांग्रेस के हिस्से में सिर्फ दो सीटें आई हैं. बाकी की 4 सीटों पर शिवसेना उद्धव बाला साहेब ठाकरे पार्टी लड़ेगी. कांग्रेस को मिलने वाली दो सीटों में उत्तर मध्य मुंबई और उत्तर पूर्व मुंबई है. कांग्रेस ने उत्तर पश्चिम मुंबई लोकसभा सीट से दावा छोड़ा.

ये भी पढ़ें- कोई गवर्नर पद छोड़ आया, कोई IPS... साउथ का किला जीतने को भाजपा ने उतारी 'टॉप गन'

चुनाव लड़ने का सपना टूटा

इसका मतलब है कि उत्तर पश्चिम मुंबई सीट से संजय निरुपम का चुनाव लड़ने का सपना टूट गया है. इस वजह से संजय निरुपम नाराज बताए जा रहे हैं. उत्तर मुंबई सीट भी शिवसेना उद्धव बाला साहेब ठाकरे के हिस्से में है. मुंबई की 6 सीटों के लिए शिवसेना (UBT) 4 और कांग्रेस 2 का फॉर्मूला तय हुआ है.

ये भी पढ़ें- तब बस में ले गई थी पुलिस... 13 साल में कैसे जेल के दरवाजे पर पहुंच गए केजरीवाल?

क्या अशोक चव्हाण की राह पकड़ेंगे निरुपम?

इस बीच, महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के रिएक्शन से साफ हो गया है कि अगर संजय बीजेपी का रुख करते हैं तो उन्हें तरजीह मिल सकती है. संजय निरुपम को पार्टी में शामिल किया जा सकता है. महाराष्ट्र में कद्दावर कांग्रेस नेता रहे अशोक चव्हाण पहले ही बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. मिलिंद देवड़ा भी कांग्रेस का साथ छोड़ चुके हैं. वह तो शिवसेना शिंदे गुट का दामन थाम चुके हैं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र का लोकसभा चुनाव इस बार बड़ा ही दिलचस्प है. एक तरफ, कांग्रेस, शिवसेना उद्धव गुट, एनसीपी शरद पवार गुट और दूसरी तरफ, बीजेपी, शिवसेना शिंदे गुट और एनसीपी अजित पवार गुट है. शिवसेना और एनसीपी के टूटने के बाद यह पहला लोकसभा चुनाव होने जा रहा है.

Trending news