DNA: फैजाबाद में बीजेपी हारी तो अयोध्यावासियों की क्यों हो रही ट्रोलिंग? साधु- संतों ने ट्रोलर्स को दिया जवाब
Advertisement
trendingNow12283691

DNA: फैजाबाद में बीजेपी हारी तो अयोध्यावासियों की क्यों हो रही ट्रोलिंग? साधु- संतों ने ट्रोलर्स को दिया जवाब

DNA on trolling on Ayodhya Result 2024: इस बार यूपी की फैजाबाद लोकसभा सीट पर बीजेपी चुनाव हार गई है. इसके चलते ट्रोलर्स अयोध्यावासियों को ट्रोल करने में लगे हैं. 

DNA: फैजाबाद में बीजेपी हारी तो अयोध्यावासियों की क्यों हो रही ट्रोलिंग? साधु- संतों ने ट्रोलर्स को दिया जवाब

Faizabad Lok Sabha Election Result 2024: चुनाव में राजनीतिक दलों की हार जीत लगी रहती है, जनता जिसे अपना समर्थन देती है वही राजनीतिक दल सरकार बना लेता है. लेकिन लोकसभा चुनाव में फैजाबाद सीट पर बीजेपी की हार को लेकर अयोध्यावासियों को ट्रोल किया जा रहा है. कुछ लोग सोशल मीडिया पर अयोध्यावासियों को टारगेट करके तरह तरह की बातें कर रहे हैं. 

अयोध्या में बीजेपी के हारने पर हो रही ट्रोलिंग

अयोध्या के लोगों पर सबसे बड़ा आरोप ये लगाया जा रहा है कि राम को लाने वालों को अयोध्यावासियों ने धोखा दिया है. जिस वजह से बीजेपी अयोध्या में हार गई. सोशल मीडिया पर कई तरह के मैसेज और पोस्ट वायरल हो रही हैं जिनमें कहा जा रहा है कि अयोध्या हनुमानगढ़ी के लिए प्रसाद अपने घर से लेकर जाएं. अयोध्या के रामद्रोहियों से कुछ भी सामान ना खरीदें.

'अयोध्या वालों से ऐसी उम्मीद नहीं थी'

ट्रोलर्स सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं, 'आज के समय में जो राम को लाए, अयोध्या को रौशनी से जगमगा दिया, उन्हीं को धोखा दिया. अयोध्या वालों से ऐसी उम्मीद नहीं थी.' कुछ लोग लिख रहे हैं कि भगवान राम युद्ध पर जाते समय बंदरों और भालुओं को साथ लेकर गए. अगर अयोध्या के हिंदुओं को साथ लेकर जाते तो सोने के लालच में रावण का साथ देते.

सोशल मीडिया में ट्रोलिंग से संत समाज में गुस्सा

ट्रोलर्स अयोध्या के लोगों को मौकापरस्त, द्रोही, विश्वासघाती, राम विरोधी जैसे शब्दों से संबोधित कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर अयोध्यावासियों का बहिष्कार करने तक की कुछ लोग अपील कर रहे हैं. अयोध्यावासियों को ट्रोल करने वाले ऐसे लोगों से संत समाज गुस्से हैं. जिनका कहना है कि रामलला, राममंदिर और अयोध्यावासियों को बीजेपी की हार का जिम्मेदार नहीं ठहराना चाहिए.

जान लें फैजाबाद सीट का गणित

फैजाबाद सीट पर हार को लेकर बीजेपी ने मंथन किया होगा, लेकिन इस हार के लिए अयोध्या को ट्रोल करना, वहां के लोगों का बहिष्कार करना किसी भी सूरत में जायज नहीं ठहराया जा सकता. जो लोग अयोध्यावासियों को ट्रोल कर रहे हैं. उन्हें इस सीट का गणित शायद नहीं पता. फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में 5 विधानसभा हैं, जिनमें से एक अयोध्या है.

अयोध्या में बीजेपी को मिले ज्यादा वोट

अयोध्या विधानसभा में बीजेपी को एक तरह से जीत मिली है. अयोध्या से समाजवादी पार्टी उम्मीदवार को 1 लाख वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी को 1 लाख 4 हज़ार वोट मिले, यानी 4 हज़ार ज्यादा. अयोध्या के स्थानीय लोगों ने समाजवादी पार्टी से ज्यादा वोट बीजेपी को दिया, लेकिन बाकी विधानसभा क्षेत्रों से बीजेपी को ज्यादा वोट नहीं मिला. इसके लिए अयोध्या के लोगों को ट्रोल करना ठीक नहीं है और यही स्थानीय लोग भी कह रहे हैं.

TAGS

Trending news