Jaya Bachchan ने लिखी थी अमिताभ की इस सुपरहिट फिल्म की कहानी, इसका एक डायलॉग आज भी फेमस है
Advertisement
trendingNow11639587

Jaya Bachchan ने लिखी थी अमिताभ की इस सुपरहिट फिल्म की कहानी, इसका एक डायलॉग आज भी फेमस है

Jaya Bachchan wrote script of movie: यदि हम आपको बोलें कि जया बच्चन ना सिर्फ एक अच्छी एक्ट्रेस हैं बल्कि वे एक शानदार राइटर भी हैं तो क्या आप यकीन करेंगे ? जी हां, ये बात सच है.

Jaya Bachchan ने लिखी थी अमिताभ की इस सुपरहिट फिल्म की कहानी, इसका एक डायलॉग आज भी फेमस है

Jaya Bachchan Movies: वेटरन एक्ट्रेस जया बच्चन (Jaya Bachchan) का नाम इंडस्ट्री की चर्चित एक्ट्रेसेस में शुमार होता है. जया बच्चन ने 70-80 के दशक में कई पॉपुलर फिल्मों में काम किया था. इनमें गुड्डी (Guddi), अनामिका (Anamika), मिली (Mili), शोले (Sholay) और जंजीर (Janzir) जैसी फिल्में शामिल हैं. हालांकि, यदि हम आपको बोलें कि जया बच्चन ना सिर्फ एक अच्छी एक्ट्रेस हैं बल्कि वे एक शानदार राइटर भी हैं तो क्या आप यकीन करेंगे ? जी हां, ये बात सच है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जया बच्चन ने बॉलीवुड की एक बेहद चर्चित फिल्म की कहानी लिखी थी. कौन सी थी वो फिल्म और इस फिल्म में किसने निभाया था लीड रोल यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

जया ने लिखी थी फिल्म ‘शहंशाह’ की कहानी 

जया बच्चन ने साल 1988 में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म ‘शहंशाह’ (Shahenshah) की कहानी लिखी थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) मुख्य भूमिका में नजर आए थे. टीनू आनंद के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में अमिताभ के अपोजिट मीनाक्षी शेषाद्रि मुख्य भूमिका में थीं. यह फिल्म अपने समय की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी और इस फिल्म की रिलीज ने अमिताभ बच्चन के करियर को एक नई बुलंदी तक पहुंचा दिया था. फिल्म ‘शहंशाह’ में अमिताभ बच्चन का एक डायलॉग काफी पॉपुलर हुआ था, जो कुछ इस तरह से था-  ‘रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं नाम है शहंशाह’.

जया को नहीं हुआ कुछ खास फायदा 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमिताभ बच्चन को जहां फिल्म ‘शहंशाह’ की रिलीज के बाद अच्छा खासा फायदा हुआ था वहीं, इस फिल्म की कहानी लिखने वाली जया बच्चन को कुछ खास फायदा नहीं हुआ था. कहते हैं फिल्म ‘शहंशाह’ की रिलीज के बाद जया ने फिर कभी किसी फिल्म की कहानी नहीं लिखी थी.

Trending news