Rajinikanth: 600 करोड़ कमा चुकी फिल्म के खिलाफ मिली रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू को जीत, जानिए क्या हुआ खेल
Advertisement
trendingNow11846930

Rajinikanth: 600 करोड़ कमा चुकी फिल्म के खिलाफ मिली रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू को जीत, जानिए क्या हुआ खेल

Film Jailer: फिल्म जेलर का एक सीन मेकर्स को अदालत में खींच कर ले गया. हालांकि फिल्म को रिलीज हुए लंबा समय हो चुका है मगर कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद आखिर उस सीन में बदलाव का फैससे पर सहमति बन गई है. क्या है मामला, जानिए...

 

Rajinikanth: 600 करोड़ कमा चुकी फिल्म के खिलाफ मिली रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू को जीत, जानिए क्या हुआ खेल

Film Jailer Rajinikanth: सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म जेलर इन दिनों सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक चल रही है. फिल्म बॉक्स ऑफिस 600 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. निर्देशक नेल्सन दिलीप कुमार के साथ मेगास्टार रजनीकांत का इस फिल्म से कमबैक दक्षिण में धूम मचा रहा है. लेकिन आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि 1 सितंबर से फिल्म से एक सीन हटाकर जेलर के प्रिंट्स में बदलाव किया जाने वाला है. ऐसे मौके सिनेमा के इतिहास में कम ही आए होंगे कि एक दृश्य को चलती फिल्म के बीच में निर्माता को हटाया या फिर एडिट करना पड़ा हो. जेलर में ऐसा होना जा रहा है और यह सब कोर्ट में मामला जाने के बाद हुआ है. फिल्म के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली हाईकोर्ट में केस किया था. यह मामला आपको जानना चाहिए.

आपत्तिजनक मामला
असल में फिल्म के एक दृश्य में एक कॉन्ट्रैक्ट को मेकर्स ने किलर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जर्सी पहने हुए दिखाया है. साथ ही यही जर्सी पहने हुए कॉन्टैक्ट किलर एक महिला के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करते हुए, स्त्रियों के विरुद्ध आपत्तिजनक बातें कह रहा है. फिल्म रिलीज के बाद कंपनी ने निर्माताओं के खिलाफ अदालत में केस किया था. सीन में एक्टर द्वारा पहनी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जर्सी के कारण इस ब्रांड की इमेज खराब हो रही थी. आखिरकार अब, दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा दृश्य को बदलने के निर्देश के बाद निर्माताओं ने इस मुद्दे को सुलझा लिया है.

पहले चेंज, फिर प्रसारण
बार एंड बेंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, अदालत ने आदेश दिया कि मेकर्स, वितरक और फिल्म दिखाने वाला पूरा नेटवर्क दिए गए फैसले को मानने को बाध्य होंगे. दोनों पक्षों की ओर से पेश वकीलों ने अदालत को सूचित किया कि मुद्दा सुलझा लिया गया है और वे दृश्य को बदलने पर सहमत हुए हैं. कोर्ट ने इस बदलाव को 1 सितंबर से लागू करने को कहा है. इसके बाद एक सितंबर से फिल्म जेलर में आरसीबी टीम की जर्सी को या तो एडिट कर दिया जाएगा या फिर जर्सी बदली हुई दिखाई देगी. मेकर्स को आदेश दिया गया है कि वह सुनिश्चित करेंगे कि 1 सितंबर के बाद कोई भी किसी भी थिएटर में, फिल्म में किसी भी रूप में आरसीबी जर्सी दिखाई नहीं देगी. जहां तक टेलीविजन, सैटेलाइट या किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म का सवाल है, तो रिलीज से पहले फिल्म में सीन को बदलने के बाद ही इसे प्रसारित किया जाएगा. रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा ने फिल्म के मेकर्स सन पिक्चर्स पर यह मुकदमा दायर किया था.

 

Trending news