Shah Rukh Khan: शाहरुख ने सलमान को छोड़ दिया है पीछे, जवान में बना सकते हैं और बड़ा रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11854172

Shah Rukh Khan: शाहरुख ने सलमान को छोड़ दिया है पीछे, जवान में बना सकते हैं और बड़ा रिकॉर्ड

Salman Khan: शाहरुख खान और सलमान खान भले ही आज दोस्त हैं, लेकिन बॉक्स ऑफिस (Box Office) की रेस में दोनों कभी आगे कभी पीछे होते रहें हैं. हालांकि बीते एक दशक में शाहरुख खान ने लंबी बढ़त ली है. जानिए वह कौन सा बॉक्सऑफिस रिकॉर्ड है, जिसमें शाहरुख की तूती बोल रही है...

 

Shah Rukh Khan: शाहरुख ने सलमान को छोड़ दिया है पीछे, जवान में बना सकते हैं और बड़ा रिकॉर्ड

Jawan Release Date: एक समय सलमान खान बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार थे. फैन फॉलोइंग देखते हुए इतना तो तय रहता था, सलमान की फिल्म जबर्दस्त ओपनिंग लेगी. बाद में भले ही बॉक्सऑफिस नतीजा चाहे जो रहे. यही वजह यह है कि एक दशक पहले, 2012 में सलमान खान ने अपनी एक था टाइगर (Ek Tha Tiger) के साथ बॉलीवुड को इंडियन बॉक्स ऑफिस पर पहली बार 30 करोड़ की नेट ओपनिंग दी थी. उनकी इस फिल्म ने 32.93 करोड़ की रिकॉर्ड ओपनिंग ली थी. तब लगता था कि इसे पार करना मुश्किल है. लेकिन अगले ही साल, शाहरुख खान ने अपनी चेन्नई एक्सप्रेस (Chennai Express) के साथ पहले दिन 33.12 करोड़ कमाकर इसे पार कर लिया. तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा! शाहरुख के नाम बीते दस साल से बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा ओपनिंग का रिकॉर्ड है. उम्मीद है कि जवान (Film Jawan) में वह नया रिकॉर्ड बनाएंगे.

बने फिर नए रिकॉर्ड
सलमान ने जहां बॉक्स ऑफिस को पहली 30 करोड़ की ओपनिंग दी थी, वहीं शाहरुख खान ने बॉलीवुड को पहली 40 करोड़ की नेट ओपनर दी. उन्होंने 2014 में अपनी हैप्पी न्यू ईयर के साथ यह रिकॉर्ड बनाया था. फिल्म ने पहले दिन 44.97 करोड़ की शानदार कमाई की, जो 4 साल तक बरकरार रही. मगर फिर ठग्स ऑफ हिंदोस्तान और बाद में वॉर ने 50 करोड़ से अधिक के स्कोर के साथ बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनिंग की लिस्ट में टॉप पर जगह बनाई. अब इस साल की शुरुआत में शाहरुख ने जबर्दस्त कमबैक करते हुए पठान के साथ पहले दिन भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 57 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड बना डाला.

अब जवान पर नजर
आज की तारीख में पठान बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. शाहरुख खान आज निर्विवाद रूप से दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टारों में से हैं. उन्होंने पठान के साथ जो वापसी की, उसके बाद जवान से सबकी उम्मीदें बढ़ी हुई हैं. जवान की एडवांस बुकिंग (Jawan Advance Booking) धमाकेदार ढंग से शुरू हुई और पहले 24 घंटे में ही फिल्म के 1.40 लाख से ज्यादा टिकट बिक गए. जबकि एडवांस बुकिंग के पहले दिन पठान के 1.17 लाख टिकट बिके थे. फिल्म गुरुवार को रिलीज होगी और उम्मीद है कि बुधवार रात तक पठान के 5.56 लाख टिकट रिकॉर्ड जवान तोड़ देगी. ऐसे में यही माना जा रहा है कि जवान ओपनिंग का भी नया रिकॉर्ड बनाएगी. इसकी खबर गुरुवार को आएगी.

 

Trending news