close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंस्टाग्राम पर क्रिकेटर को ट्रोल करना पड़ा भारी, इंग्लिश दिग्गज ने की आलोचक की बोलती बंद

सोशल मीडिया के जमाने में किसी भी दिग्गज को ट्रोल करना एक ट्रेंड-सा बन गया है.

इंस्टाग्राम पर क्रिकेटर को ट्रोल करना पड़ा भारी, इंग्लिश दिग्गज ने की आलोचक की बोलती बंद
(फोटो साभार: michaelvaughan/Instagram)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया के जमाने में किसी को भी ट्रोल करना एक ट्रेंड-सा बन गया है. हाल ही में वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत से हारने के बाद पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद इसका शिकार हुए थे और अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को निशाने पर ले लिया गया. हालांकि, वॉन के बचाव में दूसरे यूजर्स ने मोर्चा संभाल लिया.
 
इंस्टाग्राम पर 'होम ऑफ क्रिकेट' के ऑफिशियल पेज से एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें साउथ अफ्रीकन तेज गेंदबाज डेल स्टेन की शानदार बॉलिंग दिखाई गई है, जिस पर वॉन चारों खाने चित होते हुए क्लीन बोल्ड हो जाते हैं.

इस पर एक क्रिकेट फैन ने कमेंट करते हुए लिख दिया कि माइकल वॉन एक सधारण बल्लेबाज हैं और डेल स्टेन एक उच्चस्तीय गेंदबाज हैं. जवाब में इंग्लिश पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लिखा कि 'हां, मैं साधारण बल्लेबाज ही था, तभी एक वक्त पर पूरी दुनिया का सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज था.'' इस मामले में खुद के बचाव में उतरे वॉन को सर्मथकों का भी खूब साथ मिला. बाकी इंस्टाग्राम यूजर्स भी वॉन के समर्थन में उतर आए.

कमेंट करने वाले यूजर का नाम साइमन बाल्डोक है. माइकल वॉन को टैग करते हुए उसने लिखा, ''आप कोई खास बल्लेबाज नहीं थे. लेकिन हां, एक अच्छे कप्तान जरूर थे. डेल स्टेन दुनिया के माने हुए गेंदबाज हैं और ऑल टाइम ग्रेट गेंदबाज हैं. यह गेंद उनके करियर की खास गेंद नहीं हो सकती, क्योंकि इससे शानदार गेंदें भी उन्होंने डाली हैं.  

सोशल मीडिया के इस दौर मे यह वॉर तो अब आम-सा हो गया है. कोई भी प्रशंसक किसी के बारे में कभी भी कुछ भी लिख सकता है. पाकिस्तान को जब भारत के सामने हार झेलनी पड़ी तो पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ-साथ कप्तान सरफराज अहमद को भी फैंस की तरफ से खूब खरी-खोटी सुननी पड़ीं.