close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: रोहित शर्मा ने दोहराया इतिहास, PAK के खिलाफ जड़ा सचिन तेंदुलकर वाला शॉट

2003 वर्ल्डकप में सचिन तेंदुलकर ने भी पाकिस्तान के शोएब अख्तर की गेंद पर ऐसा ही छक्का जड़ा था.

VIDEO: रोहित शर्मा ने दोहराया इतिहास, PAK के खिलाफ जड़ा सचिन तेंदुलकर वाला शॉट
सचिन तेंदुलकर के उस छक्के को आज भी याद किया जाता है.

नई दिल्ली:  रोहित शर्मा (140) के करियर के 24वें शतक, लोकेश राहुल (57) और कप्तान विराट कोहली (77) के शानदार अर्धशतकों की मदद से भारत ने रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर जारी आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 (ICC Cricket World Cup 2019) मुकाबले में पाकिस्तान के सामने 337 रनों का लक्ष्य रखा है. इस मुकाबले में अपनी पारी के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक छक्का जड़कर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) वाले छक्के की याद दिला दी. 2003 वर्ल्डकप में तेंदुलकर ने भी पाकिस्तान के शोएब अख्तर की गेंद पर ऐसा ही छक्का जड़ा था.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के खिलाड़ी रोहित शर्मा ने 27वें ओवर की दूसरी गेंद पर ऑफ साइड में अपर कट शॉट लगाया, जो बाउंड्री के पार जा गिरा. यह बिल्कुल जब सचिन तेंदुलकर उसी शॉट की तरह था, जो उन्होंने 2003 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल मुकाबले में शोएब अख्तर की गेंद पर लगाया था. सचिन के उस छक्के को आज भी याद किया जाता है. उस शॉट के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. आज रोहित ने जब यह इतिहास दोहराया तो क्रिकेट के फैंस इसको लेकर खिलाड़ियों की तारीफ में कमेंट करने लगे.

शिखर धवन के स्थान पर पारी की शुरुआत करने आए राहुल और इस विश्व कप में अपना दूसरा शतक लगाने वाले रोहित ने पहले विकेट के लिए 136 रनों की रिकार्ड साझेदारी निभाई और भारत को 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 336 रनों तक पहुंचने के लिए रास्ता बनाया.

भारत और पाकिस्तान के बीच हुए विश्व कप मैचों में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले रोहित ने 113 गेंदों पर 14 चौके और तीन छक्के लगाए जबकि राहुल ने 78 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के लगाए. अपने 230वें मैच की 222वीं पारी में सबसे तेजी से 11 हजार रनों तक पहुंचने वाले कप्तान कोहली ने 65 गेंदों का सामना कर सात चौके लगाए.

हार्दिक पांड्या ने 19 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रनों की तेज पारी खेली लेकिन महेंद्र सिंह धोनी (1) नाकाम रहे. विजय शंकर 15 गेंदों पर एक चौके की मदद से 15 तथा केदार जाधव नौ रन बनाकर नाबाद रहे.

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि हसन अली और वहाब रियाज को एक-एक सफलता मिली.

विश्व कप में दोनों टीमों के बीच यह अब तक का सातवां मैच है. भारत इससे पहले हर बार जीता है. इस विश्व कप में भारत का यह चौथा मुकाबला है. उसे दो मैचों में जीत मिली है जबकि एक मैच बारिश में धुल गया था.