विश्व कप से पहले बांग्लादेश को लग सकता है बड़ा झटका, यह स्टार ऑलराउंडर है चोटिल

आयरलैंड में वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिकोणीय फाइनल से पहले बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब उल हसन की फिटनेस बांग्लादेश के लिये चिंता का विषय बन गई है. 

विश्व कप से पहले बांग्लादेश को लग सकता है बड़ा झटका, यह स्टार ऑलराउंडर है चोटिल
(फाइल फोटो)

ढाका: आईसीसी वनडे विश्व कप को अब सिर्फ 13 दिन रह गए हैं. फिलहाल दुनिया की ज्यादातर टीमें इसकी तैयारी में व्यस्त हैं वहीं बांग्लादेश वेस्टइंडीज के साथ आयरलैंड में त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल की तैयारी कर रही है जहां उसका मुकाबला वेस्टइंडीज से होना है. लेकिन इस मैच से ठीक पहले ही बांग्लादेश के खेमें में चिंता की लहर दौड़ गई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज के फाइल से पहले बांग्लादेश के लिए अपने स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन की फिटनेस चिंता का विषय बनी हुई है. 

आयरलैंड के खिलाफ मैच में चोटिल हुए थे शाकिब
शाकिब बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ बांग्लादेश की पारी के दौरान 36वें ओवर में दर्द से परेशान दिखे. उन्होंने थोड़े समय के लिये अपनी पारी आगे बढ़ाई और अर्धशतक पूरा करने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए. बांग्लादेश ने इस मैच में मेजबान आयरलैंड को छह विकेट से हराया था. इस मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 293 रनों का लक्ष्य केवल 43 ओवर में हासिल कर लिया था. 

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का बड़ा फैसला, इस भारतीय खिलाड़ी को बनाया बल्लेबाजी सलाहकार

फाइनल मैच से ठीक पहले होगा फैसला
फिलहाल बांग्लादेश का टीम प्रबंधन शाकिब की स्थिति को लेकर कोई फैसला लेने की जल्दबाजी में नहीं है. बांग्लादेश टीम के फिजियो तिहान चंद्रमोहन ने बयान में कहा, ‘‘आयरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान बल्लेबाजी करते हुए शाकिब के बायें तरफ की पीठ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया. उनका उपचार चल रहा है और हम कल होने वाले त्रिकोणीय फाइनल में उनकी उपलब्धता का फैसला मैच की सुबह ही करेंगे.’’ 

 

मैच के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ें: IREvsBAN: बांग्लादेश ने आयरलैंड को 6 विकेट से हराया, 43 ओवर में ही बना डाले 294 रन

Bangladesh Cricket Team

विश्व कप को लेकर अभी कोई फैसला नहीं 
अभी यह तय नहीं कि शाकिब की इस चोट का असर उनके विश्व कप खेलने पर कितना पड़ेगा. लेकिन इतना तय है कि शाकिब के फाइनल खेलने का फैसला उनके विश्व कप में खेल पाने की संभावनों को देखते हुए ही किया जाएगा. इस त्रिकोणीय सीरीज में बांग्लादेश बढ़िया खेल दिखाते हुए एक भी मैच नहीं हारा है. एक मैच आयरलैंड के खिलाफ बारिश के कारण रद्द किया गया था, जबकि बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज से दो और आयरलैंड से एक मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी. वहीं वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को दोनों मैचों में हराकर फाइनल में जगह बनाई है.

(इनपुट भाषा)