वर्ल्‍डकप में इंग्‍लैंड के खिलाफ टीम इंडि‍या के हारते ही महबूबा बोलीं-भगवा जर्सी के कारण मिली हार
Advertisement

वर्ल्‍डकप में इंग्‍लैंड के खिलाफ टीम इंडि‍या के हारते ही महबूबा बोलीं-भगवा जर्सी के कारण मिली हार

जम्‍मू कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस विवाद को और हवा दे दी है कि टीम इंडिया इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच में इसलिए हारी, क्‍योंकि उसके खिलाड़ियों ने भगवा रंग की जर्सी पहनी हुई थी.

महबूबा के अलावा दूसरी पार्टि‍यों के नेता भी टीम इंड‍िया की जर्सी के रंग पर सवाल उठा चुके हैं.

नई दिल्‍ली: वर्ल्‍डकप 2019 के एक अहम मुकाबले में इंग्‍लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का भगवा और नीले रंग की जर्सी पहनने पर शुरू हुआ राजनीतिक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में कई राजनीतिक दलों ने पहले ही इस रंग पर ऐतराज जताकर इस विवाद को हवा दी थी. अब जम्‍मू कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस विवाद को और हवा दे दी है कि टीम इंडिया इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच में इसलिए हारी, क्‍योंकि उसके खिलाड़ियों ने भगवा रंग की जर्सी पहनी हुई थी.

टीम इंडिया की हार के बाद महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर लिखा, आप मुझे अंधविश्‍वासी कहें, लेकिन ये जर्सी ही है, जिसने टीम इंडिया के विजय रथ को वर्ल्‍डकप 2019 में पहली बार रोका है.

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने एक और ट्वीट करते हुए कहा था कि इस मैच के लिए पाकिस्‍तानी फैंस भारत की जीत की दुआ कर रहे हैं. चलिए मैच के बहाने ही सही, दोनों देशों के लोग कहीं तो एक जैसी सोच रखते हैं.

इससे पहले देश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के कुछ सदस्‍यों ने टीम इंडि‍या की जर्सी का रंग भगवा किए जाने पर सवाल उठाए थे. उन्‍होंने सवाल उठाए थे कि भारत सरकार सभी चीजों को भगवा करना चाहती है. सपा नेता अबू आजमी ने भी भगवा रंग पर सवाल उठाए थे.

बता दें कि आईसीसी के नियममुताब‍िक अंतरराष्‍ट्रीय मैच में दोनों टीमें एक जैसे रंग के कपड़े पहनकर नहीं उतर सकतीं. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया और इंग्‍लैंड नीलें रंग की ड्रेस में मैच खेल रही हैं. ऐसे में टीम इंड‍िया की जर्सी का रंग बदल दि‍या गया.

Trending news