close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup Final: जिमी नीशाम की भारतीय फैंस से अपील, अपने टिकट बेच दीजिए, पैसों की चिंता...

जिमी नीशाम न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर हैं. वे मौजूदा विश्व कप में 213 रन बना चुके हैं और 12 विकेट भी ले चुके हैं. 

World Cup Final: जिमी नीशाम की भारतीय फैंस से अपील, अपने टिकट बेच दीजिए, पैसों की चिंता...
28 साल के जिमी नीशाम न्यूजीलैंड के 58 वनडे, 12 टेस्ट और 15 टी20 मैच खेल चुके हैं. (फोटो: ANI)

लंदन: भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) शुरू होने से पहले जीत के दावेदारों में शामिल थी. उसका पिछला प्रदर्शन भी भारतीय क्रिकेटप्रेमियों का हौसला बढ़ा रहा था. नतीजा ये हुआ कि टूर्नामेंट शुरू होते-होते भारतीय प्रशंसकों ने फाइनल की टिकटें भी बुक कर लीं. लेकिन भारतीय टीम फाइनल में नहीं पहुंचीं. फाइनल में मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड पहुंचे. अब इन टीमों के प्रशंसको के पास फाइनल की टिकटें ही नहीं हैं. टिकटों का यही खेल अब ना सिर्फ इन दोनों टीमों के प्रशंसकों को परेशान कर रहा है, बल्कि आईसीसी भी इसको लेकर सचेत है. 

इस बीच न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशाम ने भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों से एक अपील की है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘प्रिय भारतीय क्रिकेटप्रेमियो. यदि अब आप फाइनल मुकाबला देखने के लिए नहीं आना चाहते हैं तो कृपया अपने टिकट आधिकारिक प्लेटफॉर्म पर बेचें. मुझे पता है कि ऐसा करने से आपका संभावित बड़ा मुनाफा कम हो सकता है. लेकिन आप अपने टिकट सच्चे क्रिकेटप्रेमियों को दे दें ताकि वे फाइनल मैच का मजा ले सकें. यह सच्चे क्रिकेटप्रेमियों के लिए अच्छा होगा, हालांकि, इससे आपका थोड़ा नुकसान हो सकता है.’

 

 

जिमी नीशाम की इस अपील की खास वजह है. क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक दरअसल फाइनल के इन टिकटों की रीसेल शुरू हो गई है. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के प्रशंसक इन टिकटों के लिए दोगुनी कीमतें भी देने को तैयार हैं. वहीं, भारत व उन अन्य देशों के प्रशंसकों की फाइनल से दिलचस्पी कम हो गई है, जो सेमीफाइनल हार गए या पहुंचे ही नहीं. टिकटों की इस रीसेल के बीच आईसीसी आ गई है. उसने कह दिया है कि अगर टिकट रीसेल करने हैं तो ऑफीशियल आउटलेट से ही करें. अगर दूसरे माध्यम से ऐसा किया जाता है तो वह टिकट कैंसिल कर देगी. 

बता दें कि विश्व कप का फाइनल रविवार को लॉर्ड्स में खेला जाएगा. इस मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी. न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर फाइनल में प्रवेश किया है. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया है.