close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: बांग्लादेश की जीत सोशल मीडिया पर वायरल; बेटा नालायक, पर पोता होनहार है...

वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 322 रन का टारगेट दिया था. बांग्लादेश ने यह लक्ष्य 42वें ओवर में ही हासिल कर लिया. 

World Cup 2019: बांग्लादेश की जीत सोशल मीडिया पर वायरल; बेटा नालायक, पर पोता होनहार है...
बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने 124 रन बनाए. वे अभी टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. (फोटो: Reuters)

टॉन्टन: जाएंट-किलर बांग्लादेश ने आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में दूसरा उलटफेर कर टूर्नामेंट को रोमांचक बना दिया है. उसने सोमवार को वेस्टइंडीज को सात विकेट से करारी शिकस्त दी. उसकी इस जीत की खुशी भारतीय प्रशंसकों ने भी मनाई. लोग सोशल मीडिया पर बांग्लादेश की जीत की मिसाल देकर पाकिस्तान को नसीहतें देते रहे. कुछ प्रशंसकों ने तो पाकिस्तान का मजाक यह कहकर उड़ाया कि बेटा भले नालायक हो, पोता होनहार है. 

दरअसल, भारत ने रविवार को ही पाकिस्तान को 89 रन से पटकनी दी थी. भारत और पाकिस्तान का यह मैच फादर्स डे पर खेला गया. भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए भी बाप-बेटे वाले एड कैंपेन बने थे और सोशल मीडिया पर ऐसे मैसेज की भरमार थी. जब सोमवार को बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को हराया, तो भारत-पाकिस्तान वाला एड कैंपेन ही आगे बढ़ गया. 

 

Bangladesh

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा, ‘ये बांग्लादेशी टीम श्रीलंका और पाकिस्तानी टीम दोनों से लाख गुना अच्छी है. एशिया मे भारत के बाद बांग्लादेश टॉप की टीम है.’ एक अन्य यूजर ने लिखे, ‘बांग्लादेश ने जीतकर साबित कर दिया कि बेटा भले निक्कमा सही...पोता होनहार है.’

ट्विटर पर एक अन्य प्रशंसक ने लिखा, ‘बांग्लादेश से भी तैयार रहना, हार पक्की है पाकिस्तान की.’ वहीं, एक प्रशंसक ने लिखा, ‘कुछ भी हो पर असली मज़ा तो बांग्लादेश को अंतिम बॉल पर हरा कर ही आता है.’ एक अन्य प्रशंसक ने लिखा कि अब पाकिस्तान बांग्लादेश को फोड़ दे तो मजा आए...बाप...बेटा...पोता वाला रिश्ता चरितार्थ हो जाएगा. 
 

Bangladesh

 

एक अन्य प्रशंसक ने लिखा, जैसा खेल बांग्लादेश ने आज खेला है, पाकिस्तानी टीम सोच रही होगी की इसी दिन के लिये भारत ने आज़ाद कराया था उसे की हमें बेइज़्ज़त कर सके. एक अन्य प्रशंसक ने लिखा कि पकिस्तान से अच्छा तो बांग्लादेश है जिसने इतनी अच्छी टीम को भी 323 रन पर भी हरा दिया. 
 

Bangladesh

 

एक अन्य प्रशंसक ने लिखा, ‘हैट्स ऑफ बांग्लादेश क्रिकेट टीम......... मिनिमम रिसोर्सेज में इतना आउटकम कोई नहीं दे सकता है. रियली वो अपने देश के लिये जी-जान से खेलते हैं. एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘बांग्लादेश क्रिकेट टीम का नया अवतार. अब आज से कोई भी टीम बांग्लादेश को कभी हलके में नहीं लेगा.’