close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: राशिद खान को मिली विराट की तारीफ, जानिए कोहली ने क्या कहा

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान की तारीफ करते हुए बताया के वे क्यों एक खतरनाक स्पिनर हैं. 

World Cup 2019: राशिद खान को मिली विराट की तारीफ, जानिए कोहली ने क्या कहा
(फोटो: Rueters)

नई दिल्ली: विश्व कप 2019 के अभ्यास मैचों का आगाज हो चुका है. सात दिन बाद प्रमुख मुकाबले भी शुरू होने वाले हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने खुद को विश्व कप टीम का कप्तान होना सम्मानजनक बताया. इसके साथ ही विराट ने राशिद खान की तारीफ भी की. विराट ने राशिद को मिस्ट्री स्पिनर भी बताया और उनकी बॉलिंग के खास होने के कारण भी बताए. 

क्यों आसान नहीं है राशिद के खिलाफ खेलना
 भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान की तारीफ करते हुए कहा है कि वे शानदार गेंदबाज हैं, जिन्हें खेलना आसान नहीं है.
कोहली ने साथ ही कहा कि वह हालांकि इस मिस्ट्री स्पिनर के खिलाफ खेलने को तैयार हैं. राशिद खान भारत में इंडियन प्रीमियर लीग में फेवरेट और काफी खतरनाक गेंदबाज माने जाते हैं जो उनके रिकॉर्ड से दिखाई भी देता है. 

यह भी पढ़ें: World Cup: ओवल में पाक ने भारत से छीनी थी चैंपियन्स ट्रॉफी, अब होगा INDvsAUS मुकाबला

एक भी इंटरनेशनल मैच नही खेला है विराट ने राशिद के खिलाफ
एक फेसबुक लाइव कार्यक्रम में कोहली के साथ बाकी टीमों के कप्तान भी मौजूद थे. कोहली ने राशिद के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा, "तीन साल हो गए हैं, मैंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उन्हें नहीं खेला है. मैं उनके खिलाफ खेलना चाहता हूं. वह बेहतरीन गेंदबाज हैं. उनकी ताकत उनकी तेजी है. बल्लेबाज जब तक सोचता है तब गेंद बल्ले पर आ जाती है. साथ ही उनके वैरिएशन भी शानदार हैं. उन्हें पकड़ पाना मुश्किल होता है."

Rashid Khan

क्या बात बनाती है राशिद को खतरनाक गेंदबाज
कोहली ने कहा कि राशिद की गेंदों में तेज गेंदबाजों जैसी कला है और यही उन्हें खतरनाक बनाती है. भारतीय कप्तान ने कहा, "वह तेज गेंदबाज की तरह लगते हैं. इस विश्व कप में उन्हें खेलने के लिए तैयार हूं." राशिद की बॉलिंग का खौफ पिछले दो सालों से इंडियन प्रीमियर लीग में साफ तौर पर दिखाई देता रहा है. इसके अलावा राशिद ने इंटरनेशनल मैचों में भी बढ़िया प्रदर्शन किया है. एशिया कप में भी राशिद ने प्रभावित किया था, लेकिन उस टूर्नामेंट में विराट कोहली नहीं खेले थे. 

विश्व कप टीम का कप्तान बनना सम्मान की बात
कोहली ने कहा कि वह विश्व कप में टीम का कप्तान बनकर काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं. कोहली के मुताबिक, "मेरे लिए विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी करना सम्मान की बात है. सभी टीमें पहला मैच खेलने के लिए उत्साहित हैं. उसके बाद पता चलेगा की हमें टूर्नामेंट में आगे कैसे जाना है और कहां काम करना है."

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: सचिन तेंदुलकर ने बताया टीम इंडिया की जीत का मंत्र, जानिए उनसे हर पहलू

भारतीय टीम बुधवार को तीसरे विश्व कप खिताब के लिए लंदन पहुंची. भारत को विश्व कप में अपना पहला मुकाबला पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है. उससे पहले भारत दो अभ्यास मैच खेलने हैं. पहला मैच 25 मई को न्यूजीलैंड और 28 मई को श्रीलंका के साथ होगा. 
(इनपुट आईएएनएस)