close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाक खिलाड़ी इंग्लैंड में देश के लिए खेल रहा था क्रिकेट, बेटी हारी कैंसर से जंग

पाकिस्तानी क्रेिकेटर आसिफ अली की बेटी नूर फातिमा का अमेरिका में कैंसर की वजह से निधन हो गया.  उस समय आसिफ इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेल रहे थे. 

पाक खिलाड़ी इंग्लैंड में देश के लिए खेल रहा था क्रिकेट, बेटी हारी कैंसर से जंग
(फोटो: Rueters)

लीड्स: पाकिस्तान क्रिकेट के लिए रविवार का दिन अच्छा नहीं रहा. टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में 0-4 से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन टीम के खिलाड़ी आसिफ अली के लिए यह निराशा बहुत बड़ी रही. रविवार को ही अली की बेटी का अमेरिका में कैंसर के इलाज के दौरान निधन हो गया जिसकी वजह से वे इंग्लैंड में अब नहीं रुकेंगे. आसिफ इस मैच में पाकिस्तान के लिए खेल रहे थे और उन्होंने इस मैच में 22 रनों की पारी भी खेली थी. 

चौथी स्टेज का कैंसर था नूर फातिमा को
इस मैच में पाकिस्तान को 54 रनों से हार का सामना करना पड़ा. वहीं आसिफ की बेटी के निधन पर पाकिस्तान सुपर लीग में आसिफ की टीम इस्लामाबाद युनाइटेडके बयान के अनुसार ,‘‘आईएसएलयू परिवार की संवेदनायें आसिफ के साथ है जिसने अपनी बेटी खो दी है. आसिफ काफी मजबूत है और हम सभी के लिये प्रेरणा है.’’ आसिफ की दो साल की नूर फातिमा को चौथी स्टेज का कैंसर था. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: आदिल राशिद ने दिखाई धोनी सी चतुराई, बिना स्टंप्स देखे किया शानदार रनआउट
 

आसिफ नहीं है विश्वकप टीम में

इस सीरीज में पाकिस्तान की टीम खेले गए चार मैचों में से चारों मैच हार गई. हाई स्कोरिंग रहे इन चारों मैचों में इंग्लैंड ने जहां हर मैच में 350 से ज्यादा रन बनाए तो वहीं पाकिस्तान केवल आखिरी मैच में ही 300 से कम रन बना सकी. आसिफ ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में दो अर्धशतक जमाए हैं. वैसे तो यह सीरीज रविवार को ही खत्म हो गई है, लेकिन पाकिस्तान टीम अब विश्व कप तक इंग्लैंड में ही रहेगी. आसिफ फिलहाल पाकिस्तान की विश्व कप टीम के प्रारंभिक सदस्यों में नहीं है. अंतिम 15 की घोषणा के लिये 23 मई तक का समय है. 

दौरे पर आने से पहले अमेरिका भेजा था बेटी को आसिफ ने
 इस दौरे से पहले आसिफ ने ट्वीट कर बताया था, “मेरी बेटी चौथी स्टेज के कैंसर से लड़ रही है, हम उसे इलाज के लिए अमेरिका ले जा रहे हैं.” आसिफ ने अमेरिका अधिकारियों को उनकी बेटी के लिए एक घंटे के अंदर वीजा देने के लिए धन्यवाद भी दिया था.  

मैच के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ें: ENGvsPAK: इंग्लैंड ने 5वां वनडे भी किया अपने नाम, पाकिस्तान नहीं जीत सका एक भी मैच

इंग्लैंड पाकिस्तान के बीच हुई यह सीरीज विश्व कप खेलने वाली बाकी टीमों के लिए काफी सबक देकर जा रही है. इसमें सबसे ज्यादा चर्चा इंग्लैंड की पिचों को लेकर हो रही है. जिसमें एक पारी को छोड़ कर सभी पारियों में 340 या उससे ज्यादा स्कोर बना. 
(इनपुट भाषा)