close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद श्रीलंका हुआ ‘बागी’, ICC मनाने में जुटा

श्रीलंका की टीम वर्ल्ड कप में पांच मैच खेल चुकी है. उसे दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि दो मैच रद्द हुए हैं. 

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद श्रीलंका हुआ ‘बागी’, ICC मनाने में जुटा
श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 97 रन बनाए. (फोटो: Reuters)

लंदन: आईसीसी पर पिच और सुविधाओं के मामले में आरोप लगा चुकी श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka) ‘बगावत’ में उतर आई है. उसकी यह खुली बगावत आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला गंवाने के बाद नजर आई. यह उसकी पांच मैचों में दूसरी हार है. उसके दो मैच बारिश में धुल चुके हैं और एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. इस तरह वह पांच मैचों के बाद अंकतालिका में चार अंक लेकर पांचवें स्थान पर है. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने श्रीलंका को हराकर आठ अंक के साथ अंकतालिका की चोटी पर कब्जा कर लिया है. 

ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार (15 जून) को केनिंग्टन ओवल में खेले गए मैदान पर सात विकेट पर 334 रन बनाए. इसके बाद उसने श्रीलंका को 45.5 ओवर में 247 रन पर ढेर कर दिया. इस तरह श्रीलंका को 87 रन से हार का सामना करना पड़ा. मैच के बाद परंपरानुसार प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई. इसमें ऑस्ट्रेलिया ने तो अपना प्रतिनिधि भेजा. लेकिन श्रीलंका ने ऐसा करने से इनकार कर दिया. विश्व कप में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी टीम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना प्रतिनिधि भेजने से इनकार कर दिया. आईसीसी (ICC) की टीम श्रीलंका के अधिकारियों से मिलकर मामला सुलझाने की कोशिश कर रही है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: भारत-पाक 20 साल बाद फिर लौटे ओल्ड ट्रैफर्ड, तब यह खिलाड़ी बना था हीरो

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए एरॉन फिंच ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया की टीम में लीडरशिप का एक समृद्ध कल्चर रहा है. बेहतरीन कप्तान रहे रिकी पोंटिंग हमारे साथ हैं और इसका हमें फायदा मिल रहा है. जहां तक मेरी बात है तो मैंने अपनी टीम में ऐसा कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है. यह एक कल्चर है, जो हमें विरासत में मिला है. हमें उसका फायदा भी मिल रहा है और हम उसे आगे भी बढ़ा रहे हैं.’ 

श्रीलंका टीम के मैनेजर असांथा डि मेल ने शुक्रवार को आईसीसी को पत्र लिखकर कहा था कि श्रीलंका को कार्डिफ में दो हरी भरी पिचों पर खेलना पड़ा जहां वे न्यूजीलैंड से हारे और अफगानिस्तान को हराया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को भी उनका हरी भरी पिच इंतजार कर रही है. यह उचित नहीं है कि आईसीसी कुछ टीम के हिसाब से पिच तैयार करवा रही है.