close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: ट्रेंट बोल्ट ने भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ने के बाद अपनी टीम को किया सचेत

भारत के खिलाफ अभ्यास में न्यूजीलैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले ट्रेंट बोल्ट का मानना है की इस जीत से टीम का मनोबल बढ़ेगा. 

World Cup 2019: ट्रेंट बोल्ट ने भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ने के बाद अपनी टीम को किया सचेत
(फोटो: Rueters)

लंदन: न्यूजीलैंड की टीम इस विश्व कप से पहले खिताब की प्रबल दावेदार भले ही नहीं मानी जा रही हो, लेकिन वह सेमीफाइनल में जगह बनाने की दावेदार जरूर मानी जा रही है. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले टीम ने भारत जैसी तगड़ी टीम को करारी मात अपने मजबूत इरादों के संकेत भी दे दिए हैं. इस मैच में स्विंग से कमाल दिखाने वाले तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि खिताब के प्रबल दावेदार के खिलाफ इस जीत से न्यूजीलैंड का विश्व कप से पहले मनोबल बढ़ेगा. 

सबसे सफल बॉलर रहे बोल्ट
बोल्ट ने 33 रन देकर चार विकेट लिये जबसे न्यूजीलैंड ने भारत को 40 ओवर के अंदर ही 179 रन पर आउट कर दिया. बोल्ट ने शनिवार को केनसिंगटन ओवल में खेले गये मैच के बाद आईसीसी से कहा, ‘‘थोड़ा स्विंग मिलते देखना अच्छा लगा. मुझे हर जगह ऐसा विकेट पसंद आएगा. यह अच्छी चुनौती बनने जा रही है लेकिन गेंदबाजी इकाई के रूप में हम इसके लिये तैयार हैं. आज के मैच से हमारा थोड़ा मनोबल बढ़ेगा.’’ 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: टीम इंडिया को मिलेगा इस मैदान पर न्यूजीलैंड से बदला लेने का मौका

मौसम हमेशा नहीं देगा साथ
बोल्ट ने माना कि मौसम का जिस तरह का साथ उन्हें और उनके साथियों के इस मैच में मिला ऐसा हमेशा नहीं होगा. उन्होंने कहा, ‘‘हां, लेकिन जब गेंद स्विंग नहीं ले रही तो तब सबसे बड़ी चुनौती होगी. तब हमें कैसे विकेट लेने है. हमें उस पर ध्यान देना होगा.’’ काफी पहले से कहा जा रहा है कि  इंग्लैंड की पिचें इस बार गर्मी के मौसम में सपाट ही साबित होंगी, लेकिन इस अभ्यास मैच में बादलों ने पिच का मिजाज ही बदल दिया. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: विराट सहित सब दिग्गज हुए फेल तो फैंस बोले इसे भेजो नंबर 4 पर

बल्लेबाजों की ही तूती बोलेगी
इंग्लैंड के खिलाफ हाल के मैचों में बल्लेबाजों की तूती बोल रही थी और यही वजह है  माना जा रहा है कि इस विश्व कप में बड़े स्कोर बनेंगे. बोल्ट ने कहा, ‘‘हम जानते हैं कि बल्लेबाजी टीम के लिये शुरुआती विकेट कितने मायने रखते हैं. हम अधिक से अधिक आक्रामक होना चाहते हैं ताकि हम शुरू में विकेट हासिल कर सकें. हम जानते हैं कि शीर्ष क्रम में दो या तीन विकेट लेने से विरोधी टीम बहुत दबाव में आ जाएगी. यह हमारी मूल रणनीति है. मेरी रणनीति गेंद को आगे पिच कराकर उसे अधिक से अधिक स्विंग कराना है.’’ 
(इनपुट भाषा)