बलिया पत्रकार मर्डर केस: एक्शन में योगी सरकार, 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1734766

बलिया पत्रकार मर्डर केस: एक्शन में योगी सरकार, 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दिवंगत पत्रकार रतन सिंह (Ratan Singh) के परिजन को 10 लाख रुपये आर्थिक मदद देने का एलान किया.

बलिया पत्रकार मर्डर केस: एक्शन में योगी सरकार, 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

लखनऊ: पत्रकार रतन सिंह (Ratan Singh) की हत्या के मामले में बलिया (Balliya) जनपद के फेफना (Fefna) थाना के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस ने इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव (Additional Superintendent of Police Sanjay Yadav) ने बताया कि टीवी चैनल के पत्रकार रतन सिंह के पिता विनोद सिंह (Vinod Singh) की शिकायत पर सोमवार रात फेफना थाना में भारतीय दंड संहिता (Indian Penal Code) की बलवा एवं हत्या से संबंधित धारा में दस व्यक्तियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है.

  1. फेफना थाना के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है 
  2. मुख्यमंत्री ने हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया
  3. आरोपियों के खिलाफ कर्रवाई का आदेश

उन्होंने बताया कि पुलिस ने छह आरोपियों - सुशील सिंह, सुनील सिंह, अरविंद सिंह, वीर बहादुर सिंह, दिनेश सिंह और विनय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

यादव ने बताया कि विनोद सिंह के मुताबिक उनके पुत्र को गांव का ही सोनू सिंह कल रात आठ बजे घर से बुलाकर ले गया तथा उसके घर पर पहले से ही मौजूद लोग लाठी, डंडे और रिवॉल्वर से लैस थे. इन लोगों ने रतन की हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें- Pulwama Terror Attack: पकिस्तान फिर होगा बेनकाब, NIA आज दाखिल करेगी चार्जशीट

यादव ने बताया कि इस मामले में फेफना थाना प्रभारी शशि मौली पांडेय को निलंबित कर दिया गया है तथा राजीव मिश्रा को नया प्रभारी बनाया गया है. साथ ही कहा कि शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है. 

उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दिवंगत पत्रकार रतन सिंह के परिजन को 10 लाख रुपये आर्थिक मदद देने का एलान किया.

अपर मुख्य सचिव (Additional Chief Secretary) अवनीश कुमार अवस्थी ( Avnish Kumar Awasthi) ने लखनऊ (Lucknow) में बताया कि मुख्यमंत्री ने हत्या पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए आरोपियों के खिलाफ हर संभव कार्रवाई का निर्देश दिया है.

(इनपुट भाषा)

ये भी देखें-

Trending news