Pulwama Terror Attack: पकिस्तान फिर होगा बेनकाब, NIA आज दाखिल करेगी चार्जशीट
Advertisement
trendingNow1734613

Pulwama Terror Attack: पकिस्तान फिर होगा बेनकाब, NIA आज दाखिल करेगी चार्जशीट

पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) मामले में NIA आज चार्जशीट दाखिल कर सकती है. इस हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली थी. इसमें 11 आतंकियों के नाम हैं, जिसमें पाकिस्तान के आतंकी संगठन 'जैश ए मोहम्मद'(Jaish E Mohammed) के आतंकी भी शामिल हैं.

फाइल फोटो

पुलवामा: पिछले साल फरवरी में हुए पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) में शामिल आतंकियों के खिलाफ आज NIA कोर्ट में 12 बजे के बाद चार्ज शीट दाखिल करेगी . नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की इस चार्जशीट में कुल 11 आतंकियों के नाम हैं. इस हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली थी. इसलिए इस चार्जशीट में जिसमें पाकिस्तान के आतंकी संगठन 'जैश ए मोहम्मद' (Jaish E Mohammed) के आतंकी भी शामिल होंगे. 

  1. पकिस्तान और 'जैश ए मोहम्मद' का होगा पर्दाफाश 
  2. NIA, जम्मू में 11 आतंकवादियों के खिलाफ 12 बजे के बाद चार्ज शीट दाखिल करेगी
  3. पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान हुए थे शहीद

हमले में 40 जवान हुए थे शहीद
14 फरवरी 2019 का दिन, जब पकिस्तान के तरफ से हुए हमले में भारत ने अपने 40 जवान खो दिए थे. सीआरपीएफ (CRPF) काफिले पर आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) में 40 जवान शहीद हो गए थे. हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन 'जैश ए मोहम्मद' ने ही ली थी. इसलिए साफ है कि दाखिल होने वाले चार्जशीट (Pulwama Terror Attack ChargeSheet) में 'जैश ए मोहम्मद' का नाम शामिल होना तय है. इस चार्जशीट के बाद, आतंकवादियों का पनाहगार पाकिस्तान का आतंकी हमलों से 'डायरेक्ट कनेक्शन' का एक बार फिर पर्दाफाश होगा.  

ये भी पढ़ें- अगर आपके ड्राइविंग लाइसेंस और परमिट की डेट हो चुकी एक्सपायर, बिल्कुल न लें टेंशन 

14 फरवरी को सीआरपीएफ (CRPF) की बस पर जैश के आतंकी आदिल अहमद डार ने हमला किया था. जांच के दौरान NIA ने हमले से जुड़े लोगों की गिरफ्तारियां की थीं. चार्जशीट में पाकिस्तानी आतंकी संगठन 'जैश ए मोहम्मद' के अब्दुल राशिद गाजी(Abdul Rashid Ghazi),  हिलाल अहमद (Shal Ahmed) का नाम भी हो सकता है.

गौरतलब है कि हिलाल अहमद पुलवामा में ही मारा जा चुका है. इसके बाद इस हमले से एक महिला का नाम जोड़ा जा रहा है जिसने डार की मदद की थी. इस हमले में शामिल तीन आतंकी पहले हीं मारे जा चुके हैं. शेष 8 का नाम चार्जशीट में हो सकता है. इस हमले के बाद पूरा भारत एक बार फिर पाकिस्तान की तरफ घृणित नजर से देखने लगा है. 

ये भी पढ़ें- #DawoodCaughtInPakistan: उस खूबसूरत एक्‍ट्रेस को जानिए जो है दाऊद इब्राहिम की सबसे बड़ी कमजोरी

पुलवामा का बदला बालाकोट एयरस्ट्राइक से
NIA की जांच में अबतक इस हमले के साजिशकर्ता, सुसाइड अटैक को अंजाम देनेवाले और गाड़ी देनेवाले की पहचान हो चुकी है. पुलवामा हमले से बौखलाए भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट पर एयरस्ट्राइक ( Balakot Airstrike) कर बदला लिया था. जिसमें कई आतंकियों के मारे जाने की खबर आई थी.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news