Bokaro में अवैध संबंध के कारण की गई थी हत्या, जान-बूझकर रेलवे ट्रैक पर फेंका गया शव

Bokaro Crime News: प्रेम प्रसंग में पति कार्तिक की नाराजगी और धमकियों से तंग आकर मुख्य अभियुक्त रामचन्द्र सोनार के द्वारा सीसीएल कर्मी कार्तिक मांझी की हत्या करने के लिए स्वांग हजारी मोड़ स्थित हवाई अड्डा पर अपने साथियों के साथ योजना बनाई गई.

Bokaro में अवैध संबंध के कारण की गई थी हत्या, जान-बूझकर रेलवे ट्रैक पर फेंका गया शव
Bokaro में अवैध संबंध के कारण की गई थी हत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bokaro: बोकारो के गोमिया थाना क्षेत्र अंतर्गत गोमो-बरकाकाना रेल खंड के गोमिया रेलवे स्टेशन के समीप हजारी मोड़ बुध बाजार स्थित पोल संख्या पोल नम्बर 46/3 और 46/4 के बीच बीते 14 अप्रैल को स्वांग न्यू माइनस के सीसीएल कर्मी सावल ऑपरेटर कार्तिक मांझी (40) के मिले शव मामले में पुलिस ने बड़ा उद्भेदन किया है.

गोमिया थाना पुलिस ने बताया कि 'मृतक की पत्नी बसंती देवी के लिखित आवेदन कांड संख्या 38/21 जिसमें अज्ञात लोगों द्वारा पति की हत्या कर शव को रेलवे लाइन में फेंक देने का मामला दर्ज कराया था. शुक्रवार को बड़ा उद्भेदन करते हुए हत्या में संलिप्त दोषियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.'

ये भी पढ़ें- धोनी के घर आया नया मेहमान, साक्षी ने सोशल मीडिया पर शेयर की वीडियो

 

घटना को लेकर गोमिया थाना प्रभारी आशीष खाखा के नेतृत्व में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. थाना प्रभारी खाखा ने बताया कि मृतक की पत्नी ने इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था. पुलिस के टेक्निकल सेल के सहयोग से अनुसंधान की शुरुआत की गई थी. एसपी बोकारो तथा एसडीपीओ बेरमो के निर्देशन एक टीम का गठन किया गया. अनुसंधान एवं तकनीकी शाखा की मदद से इस कांड में बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के जारंगडीह 16 नम्बर निवासी रामचन्द्र सोनार (24) एवं विष्णु सोनार, (19) सहित गोमिया थाना क्षेत्र के गोढ़वाटांड़ निवासी गौतम कुमार स्वर्णकार (19) को गिरफ्तार किया गया.

थाना प्रभारी ने बताया कि कांड के मुख्य अभियुक्त जारंगडीह 16 नम्बर निवासी रामचन्द्र सोनार ने पूछताछ में कबुल किया कि मृतक सीसीएल कर्मी कार्तिक मांझी उसका दोस्त था और वह उसकी पत्नी से प्यार करता था. दोनों के संबंधों की जानकारी जब कार्तिक मांझी को हुई तो इसको लेकर मृतक रामचन्द्र सोनार एवं अपनी पत्नी को जेल भेजने की धमकी देने लगा.

ये भी पढ़ें- PM मोदी के फोन पर हेमंत सोरेन की टिप्पणी से बवाल! कई CM ने की निन्दा, कहा-ओछी हरकत कर दी आपने

स्वांग हवाई अड्डा में बनी हत्या की योजना 
प्रेम प्रसंग में पति कार्तिक की नाराजगी और धमकियों से तंग आकर मुख्य अभियुक्त रामचन्द्र सोनार के द्वारा सीसीएल कर्मी कार्तिक मांझी की हत्या करने के लिए स्वांग हजारी मोड़ स्थित हवाई अड्डा पर अपने साथियों के साथ योजना बनाई गई.

जारंगडीह दोमुहा नदी के श्मसान घाट में कर दी हत्या
13 अप्रैल को दोषियों ने सीसीएल कर्मी को माफी मांगने का बहाना बनाकर जारंगडीह 16 नंबर स्थित दामोदर दोमुहा नदी के श्मसान घाट के पास बुलाया. अपराधियों ने बताया कि अपने दोपहिया वाहन हीरो डीलक्स एचएफ मोटरसाइकिल JH09AQ1356 से पहुंचे सीसीएल कर्मी को पहले उन्होंने दारू पिलाई और फिर बाद में अपने साथियों क्रमशः विष्णु सोनार एवं गौतम कुमार स्वर्णकार सहित एक अज्ञात की मदद से गमछा से गला दबाकर हत्या कर दी. 

आत्महत्या दिखाने और साक्ष्य मिटाने का हुआ प्रयास
पुलिस ने बताया कि 'इतना हीं नहीं हत्यारों ने साक्ष्य मिटाने और आत्महत्या का मामला दिखाने के उद्देश्य से शव को अपने ही चार पहिया वाहन KWID (रजिस्ट्रेशन नंबर JHO9AK 5705) की डिक्की में डालकर हजारी मोड स्थित हवाई अड्डा के पास रेलवे लाइन के उपरोक्त पोल संख्या के बीच हजारी मोड़ बुध बाजार पर फेंक दिया तथा मृतक के उक्त दो पहिया को भी उसी स्थान पर छोड़कर सभी दोषी वहां से फरार हो गए.'

थाना प्रभारी आशीष खाखा ने बताया कि 'पुलिस ने हत्या में युक्त गमछा व शव को रेलवे लाइन में फेंकने में प्रतियुक्त चारपहिया वाहन KWID को भी बरामद कर लिया है. दोषियों ने बड़ी हीं संजीदगी से हत्या के उक्त मामले को आत्महत्या का रूप देने का असफल प्रयास किया था. जिसका पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया और सभी दोषियों को मेडिकल उपरांत कोर्ट के निर्देश पर जेल भेज दिया गया है. वहीं, पुलिस की गिरफ्त से बाहर एक अज्ञात की तलाश भी सरगर्मी से की जा रही है.' पुलिस ने बताया कि वह भी जल्द ही सलाखों के पीछे होगा.

(इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.