HDFC समेत कई Banks को 300 करोड़ का चूना लगाने वाला CFO गिरफ्तार, EOW ने खत्म किया खेल
Advertisement

HDFC समेत कई Banks को 300 करोड़ का चूना लगाने वाला CFO गिरफ्तार, EOW ने खत्म किया खेल

पुलिस की जांच में ये भी पता चला कि अपने CFO पद पर रहते हुए वैभव शर्मा ने कंपनी को लगातार चार साल तक घाटे में बताया. जबकि बैंलेंस शीट के मुताबिक ये कंपनी ठीक ठाक मुनाफा कमाते हुए फायदे में थी.

EOW ने कई मामलों को सुलझाने का दावा किया है....

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने HDFC बैंक को 102 करोड़ का चूना लगाने वाली निजी कंपनी जेनिका कार्स इंडिया प्राइवेट के चीफ फाइनेंस ऑफिसर (CFO) वैभव शर्मा को गिरफ्तार किया है. दरअसल एचडीएफसी बैंक ने कंपनी के CFO के खिलाफ 102 करोड़ रुपए के गबन का आरोप लगाया है. HDFC बैंक की शिकायत के बाद इस मामले की जांच में तेजी आई थी.

HDFC बैंक ने पकड़ी धोखाधड़ी
EOW अधिकारियों के मुताबिक आरोपी वैभव शर्मा ने साल 2007 मे इस कंपनी के फाईनेंस का काम संभाला था. दरअसल यह कंपनी ऑडी कार बेचने और इस संदर्भ में फाईनेंस मुहैया कराने का काम करती है. वहीं एचडीएफसी बैंक के अधिकारियों  ने बताया कि 2018 तक सब ठीक चल रहा था. लेकिन 2018 में जब संदेह होने पर बैंक के अधिकारियों ने शोरूम का दौरा किया तो वहां 200 की जगह केवल 29 कारें खड़ी थी. इसके बाद उन्हें अन्य गड़बड़ियां होने का पता चलते ही उन्होंने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई. 

ये भी पढ़ें- Kangana Ranaut को नहीं पड़ता कोई फर्क, कहा- हर मुद्दे पर बोलूंगी !

मिलीभगत से चला गोरखधंधा
बैंक अधिकारियों की शिकायत और पुलिस की जांच में ये भी पता चला कि अपने CFO पद पर रहते हुए वैभव शर्मा ने कंपनी को लगातार चार साल तक घाटे में बताया. जबकि बैंलेंस शीट के मुताबिक ये कंपनी ठीक ठाक मुनाफा कमाते हुए फायदे में थी. इस तरह कंपनी ने बैंक से लोन लेकर उसे 102 करोड़ का चूना लगाया. इस मामले दो आरोपी पहले गिरफ्तार हो चुके है. इसी तरह इस कंपनी ने अलग-अलग बैंको के साथ 300 करोड़ की धोखाधड़ी की है.

LIVE TV
 

Trending news