Gangrape: ट्यूशन से लौट रही टीनेजर का गैंगरेप करके कब्रिस्तान पहुंचाया, पुलिस पर फिर उठी उंगली
Advertisement
trendingNow12396042

Gangrape: ट्यूशन से लौट रही टीनेजर का गैंगरेप करके कब्रिस्तान पहुंचाया, पुलिस पर फिर उठी उंगली

Assam News: असम के क्राइम (Crime) ग्राफ में इजाफा हुआ है. बीते कुछ दिनों की बात करें तो खासकर लड़कियों और महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है. नाबालिग के किडनैप और गैंगरेप के इस मामले ने एकबार फिर से पुलिस की कार्यशैली पर उंगली उठा दी है.

Gangrape: ट्यूशन से लौट रही टीनेजर का गैंगरेप करके कब्रिस्तान पहुंचाया, पुलिस पर फिर उठी उंगली

Assam Gangrape: असम के नागांव जिले के ढिंग में टीनेजर लड़की के साथ गैंग रैप का शर्मनाक घटनाक्रम सामने आया है. इस वारदात में तीन लोगों ने कथित तौर पर 15 साल की नाबालिग लड़की से बलात्कार किया. फिर उसे सड़क किनारे कब्रिस्तान के पास छोड़ दिया गया. पीड़ित लड़की ट्यूशन से अपने घर वापस जा रही थी, उसी दौरान दरिंदों ने इस वारदात को अंजाम दिया. स्थानीय पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है. असम के नागांव जिले में तीन व्यक्तियों द्वारा 14 वर्षीय एक किशोरी से कथित तौर पर बलात्कार किए जाने की घटना के विरोध में राज्य में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं. 

पीड़िता की हालत स्थिर

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना धींग इलाके में उस समय हुई, जब लड़की बृहस्पतिवार शाम को ट्यूशन से घर लौट रही थी. उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों को नाबालिग पीड़िता सड़क किनारे बेहोशी की हालत में मिली थी जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी. पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने बताया कि दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है और अन्य की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें - 'पैरासिटामोल, सेट्रिजन' और... ये 156 दवाएं BAN, 100 काम छोड़कर पढ़ें सबसे जरूरी खबर

इस बीच, समाज के विभिन्न वर्गों के लोग दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुक्रवार की सुबह सड़कों पर उतर आए. दुकानदारों ने अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों के शटर गिरा दिए और सामाजिक एवं राजनीतिक संगठनों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने और महिलाओं एवं लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने की मांग की. इलाके में तनाव के बीच पुलिस महानिदेशक जी पी सिंह के धींग वहां पहुंचे.

मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा, ‘धींग में एक नाबालिग के साथ हुई भयावह घटना मानवता के खिलाफ अपराध है और इसने हम सबकी अंतरात्मा को झकझोर दिया है.’

शर्मा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘हम किसी को नहीं छोड़ेंगे और अपराधियों को न्याय के दायरे में लाएंगे. मैंने असम पुलिस के पुलिस महानिदेशक को घटनास्थल पर जाकर ऐसे राक्षसों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.’’

'पुलिस का डर नहीं'

असम के क्राइम (Crime) ग्राफ में इजाफा हुआ है. बीते कुछ दिनों की बात करें तो खासकर लड़कियों और महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है. नाबालिग के किडनैप और गैंगरेप के इस मामले ने एकबार फिर से पुलिस की कार्यशैली पर उंगली उठा दी है.स्थानीय लोगों का कहना है कि अपराधियों के मन में पुलिस और कानून व्यवस्था को लेकर कोई डर नहीं है. ऐसे में सभी ने दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करके उन्हें फांसी देने की मांग की है. पिछले महीने एक ऐसा ही मामला सामने आया था. तब आरोपी के घर पर पुलिस ने बुलडोजर एक्शन लिया था.

ये भी पढ़ें- क्या साइंटिस्ट की PhD डिग्री किसी अन्‍य विभाग की समान डिग्री के बराबर है? SC ने दिया फैसला

देश में नहीं थम रहे बलात्कार के मामले

देशभर में महिला अत्याचारों पर लगातार चिंता जताई जा रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में हर 15 मिनट में रेप की एक वारदात कानूनी पन्नों यानी थानों की एफआईआर में दर्ज होती है. टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने गुरुवार को कहा था कि अगस्त महीने की शुरुआत में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इसी अवधि के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों से 900 बलात्कार की घटनाएं दर्ज की गई हैं. बनर्जी ने कहा, 'ये अफसोस की बात है कि एक स्थायी समाधान अभी तक चर्चा में नहीं है. देश में रोजाना 90 बलात्कार, हर घंटे 4 और हर 15 मिनट में 1 बलात्कार हो रहे हैं. ऐसे में इस पर लगाम के लिए सख्त एक्शन बेहद जरूरी है.

ये भी पढ़ें- बंधक बनने की खबरों के बीच भारतीय HC से क्यों मिले युनूस; बांग्लादेश संकट के 10 अपडेट

हाल ही में वाराणसी के बड़गांव थाना क्षेत्र में स्थित होटल में युवक ने 11 वीं की छात्रा से दुष्कर्म किया. दुष्कर्म के साथ आरोपी नसीम ने किशोरी की अश्लील फोटो और वीडियो बना लिए. जौनपुर निवासी नाबालिग लड़की जब घर पहुंची तो युवक ने फोन कर फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए ब्लैकमेल करने लगा. वारदात की जानकारी किशोरी ने अपने परिवार को दी. इसके बाद तहरीर दिए जाने पर बड़गांव पुलिस ने आरोपी नसीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. बड़गांव थाना क्षेत्र के अहरक गांव में नाबालिग छात्रा के फूफा का घर है. फूफा के घर आने जाने के दौरान उसी गांव के आरोपी नसीम से उसका दोस्की हो गई. इसी का फायदा उठाकर नसीम उसे संजय मोटेल्स होटल ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता का कहना है की विरोध करने पर नसीम ने उसकी पिटाई करते हुए जान से मारने के धमकी दी.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पासक्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

TAGS

Trending news