Horror Killing: बेटी को गला दबाकर मार डाला, Court ने माता-पिता और चाचा-चाची को दी फांसी की सजा

Horror Killing Case: बेटी की हत्या के मामले को लेकर कोडरमा कोर्ट में स्पीडी ट्रायल किया गया. जिसमें मृतका सोनी कुमारी के माता-पिता और चाचा-चाची को दोषी पाया गया.

Horror Killing: बेटी को गला दबाकर मार डाला, Court ने माता-पिता और चाचा-चाची को दी फांसी की सजा
प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: PTI

गजेंद्र, कोडरमा: झारखंड के कोडरमा में कोर्ट ने ऑनर किलिंग के एक मामले में गुरुवार को चार लोगों को फांसी की सजा सुनाई. कोर्ट ने लड़की के माता-पिता और चाचा-चाची को मौत की सजा दी. कोर्ट में चारों आरोपियों को बेटी की हत्या का दोषी पाया गया.

माता-पिता और चाचा-चाची ने मिलकर मार डाला

बता दें कि कोडरमा के चंदवारा थाना इलाके में ऑनर किलिंग के एक मामले की सुनवाई करते हुए डिस्ट्रिक्ट जज रमाशंकर सिंह की अदालत ने 4 लोगों को फांसी की सजा सुनाई. 25 अगस्त 2018 को चंदवारा के मदनगुंडी में 20 साल की सोनी कुमारी की हत्या उसके माता-पिता और चाचा-चाची ने मिलकर कर दी थी. उन्होंने गर्दन दबाकर उसे मार डाला था.

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

फिर मामले को छुपाने की नीयत से आरोपियों ने युवती के शव को जलाने की कोशिश भी की. हालांकि समय रहते पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को बरामद कर लिया गया.

ये भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड बनी कातिल, ब्वॉयफ्रेंड को घर बुलाया और फिर एसिड से खेला खौफनाक खेल

गौरतलब है कि इस मामले को लेकर कोडरमा कोर्ट में स्पीडी ट्रायल किया गया और 15 मार्च को मृतका सोनी कुमारी के पिता किसुन साव, मां दुलारी देवी, चाचा सीताराम साव और चाची पार्वती देवी को दोषी पाया गया. फिर गुरुवार को कोर्ट ने चारों दोषियों को फांसी की सजा सुना दी.

2 साल से जेल में बंद हैं चारों दोषी

जान लें कि सोनी की हत्या के बाद से ही चारों आरोपी मंडल कारा जेल में बंद हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चारों दोषियों को फांसी की सजा सुनाई गई.

ये भी पढ़ें- LAC पर अब भी बरकरार है खतरा, सेना प्रमुख ने किया चीन की साजिश का खुलासा

क्या थी हत्या के पीछे की वजह

पब्लिक प्रोसिक्यूटर दिनेश चंद्रा ने बताया कि मृतका सोनी कुमारी इंटरकास्ट मैरिज करना चाहती थीं. इस वजह से उनके माता-पिता नाराज थे. समझाने पर जब सोनी नहीं मानीं तो उनके माता-पिता ने चाचा-चाची के साथ मिलकर उनकी हत्या कर दी.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.