Lawrence Bishnoi: मुंबई के अंडरवर्ल्ड पर राज करना चाहता है लॉरेंस बिश्नोई.. जानिए, क्या है कुख्यात गैंगस्टर का PLAN?
Advertisement
trendingNow12472674

Lawrence Bishnoi: मुंबई के अंडरवर्ल्ड पर राज करना चाहता है लॉरेंस बिश्नोई.. जानिए, क्या है कुख्यात गैंगस्टर का PLAN?

Mumbai Underworld: पिछले 48 घंटों से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सुर्खियों में बना हुआ है, जो मुंबई में नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या से जोड़ा जा रहा है. हालांकि, अब तक इस हत्या के पीछे कोई ठोस सबूत नहीं मिला है, लेकिन कई सवाल जरूर उठ रहे हैं.

Lawrence Bishnoi: मुंबई के अंडरवर्ल्ड पर राज करना चाहता है लॉरेंस बिश्नोई.. जानिए, क्या है कुख्यात गैंगस्टर का PLAN?

Mumbai Underworld: पिछले 48 घंटों से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सुर्खियों में बना हुआ है, जो मुंबई में नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या से जोड़ा जा रहा है. हालांकि, अब तक इस हत्या के पीछे कोई ठोस सबूत नहीं मिला है, लेकिन कई सवाल जरूर उठ रहे हैं. सबसे बड़ा सवाल यह कि क्या लॉरेंस बिश्नोई मुंबई पर राज करना चाहता है.. क्या वह दाऊद की राह पर निकल पड़ा है?

अंडरवर्ल्ड अब खाली है?

अगर लॉरेंस बिश्नोई ने सच में बाबा सिद्दीकी पर हमला कराया है, तो इसके पीछे कई संभावित कारण हो सकते हैं. क्या इस हत्या के जरिए बिश्नोई सलमान खान और उनके करीबी लोगों में डर पैदा करना चाहता था? या फिर, क्या उसका मकसद उस मुंबई पर राज करना है, जिसका अंडरवर्ल्ड अब खाली है?

मुंबई का आखिरी बड़ा डॉन दाऊद इब्राहिम

मुंबई का आखिरी बड़ा डॉन दाऊद इब्राहिम था, जिसने मुंबई बम ब्लास्ट के बाद देश छोड़ दिया. उसके बाद कुछ गैंगस्टर्स जैसे रवि पुजारी और अरुण गवली ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई. लेकिन उसका दबदबा अब खत्म हो चुका है. इसीलिए माना जा रहा है कि बिश्नोई जैसे गैंगस्टर बाबा सिद्दीकी को निशाना बनाकर मुंबई के अंडरवर्ल्ड में अपनी जगह बनाना चाहते हैं.

दाऊद और बिश्नोई में समानताएं

दाऊद इब्राहिम ने अपने शुरुआती दिनों में हत्याओं का सहारा लेकर डर फैलाया. जबकि लॉरेंस बिश्नोई का दबदबा भी हाई प्रोफाइल मर्डर्स से बना है. दाऊद का नेटवर्क नेपाल, UAE और दक्षिण अफ्रीका तक फैला था. जबकि बिश्नोई का नेटवर्क कनाडा और अमेरिका तक माना जाता है.

लॉरेंस बिश्नोई की छवि

लॉरेंस बिश्नोई ने अपने आपको एक रॉबिनहुड की तरह पेश किया है. उसका स्टाइलिश लुक और दावा कि वह देश के दुश्मनों के खिलाफ है, उसे खास बनाता है. उसकी एक वायरल तस्वीर में उसके बाजू पर "जय श्रीराम" लिखा हुआ टैटू दिखता है. इसके अलावा, कई बार जेल से बाहर आने पर उसके माथे पर तिलक भी होता है, जो उसकी धार्मिक प्रवृत्ति को दर्शाता है.

बाबा सिद्दीकी का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन

बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में कई लोग उनके अंडरवर्ल्ड से रिश्तों की बात कर रहे हैं. माना जाता है कि सिद्दीकी का बॉलीवुड में भी बड़ा कनेक्शन था, और उनके माध्यम से अंडरवर्ल्ड का पैसा बॉलीवुड में लगाया जाता था. इसके अलावा, उनका नाम ड्रग डीलर्स से भी जुड़ा था.

हत्या के पीछे की साजिश

बाबा सिद्दीकी के मर्डर में कई आरोपी पकड़े जा चुके हैं, जिनमें गुरमैल सिंह और धर्मराज कश्यप शामिल हैं. उनके रिश्तों को लेकर भी कई सवाल उठ रहे हैं. क्या उनकी हत्या का कारण सलमान खान के साथ उनकी नजदीकियां थीं, या फिर यह किसी जमीनी विवाद का नतीजा था?

राजकीय सम्मान पर सवाल

बाबा सिद्दीकी को राजकीय सम्मान दिया गया है, जिसपर कई सवाल उठ रहे हैं. क्या ऐसे व्यक्ति को सम्मानित करना सही है, जो अंडरवर्ल्ड से संबंध रखने का आरोप झेलता रहा हो? क्या यह राजनीतिक मजबूरियों का नतीजा है कि एक ऐसे व्यक्ति को सम्मान दिया जाए, जिस पर ड्रग डीलर्स से संबंध होने का आरोप है? 

Trending news