Maharashtra: Thane में Special Court ने लड़की का पीछा करने पर शख्स को सुनाई 22 महीने की सजा
Advertisement

Maharashtra: Thane में Special Court ने लड़की का पीछा करने पर शख्स को सुनाई 22 महीने की सजा

Special Court Sentenced Man For Chasing Girl: कोर्ट में पीड़िता की वकील ने बताया कि दोषी सुनील कुमार लगातार लड़की का पीछा करता था. पीड़िता के पिता ने जून 2016 में सुनील के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: ANI

ठाणे: महाराष्ट्र में एक युवक को लड़की का पीछा करना भारी पड़ गया. ऐसा करने पर ठाणे की स्पेशल कोर्ट ने दोषी को 22 महीने की कड़ी सजा (Court Sentenced Man For Chasing Girl) सुना दी. दोषी को लड़की का लगातार पीछा करने का दोषी पाया गया. करीब साढ़े चार साल बाद दोषी को सजा मिली.

लड़की का पीछा करने पर मिली सख्त सजा

महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) में स्पेशल कोर्ट ने लड़की का पीछा करने के अपराध में 24 वर्षीय आरोपी युवक को शनिवार को 22 महीने जेल में कैद रहने की सजा (Court Sentenced Man To 22 Months) सुना दी. कोर्ट ने आरोपी को सश्रम कारावास की सजा सुनाई है.

ठाणे की स्पेशल कोर्ट ने दोषी सुनील कुमार को भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 354 डी (पीछा करना) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण के लिए पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत दोषी पाया. इसके बाद कोर्ट ने सुनील कुमार को सजा सुनाई.

ये भी पढ़ें- कश्मीरी एक्टिविस्ट की हत्या की साजिश रच रहे 2 अरेस्ट, सामने आया पाकिस्तान का कनेक्शन

कोर्ट ने युवक पर लगाया इतने रुपये का जुर्माना

बता दें कि हाल ही में जारी किए गए आदेश में एडिशनल सेशन जस्टिस (ASJ) आर. आर. वैष्णव ने लड़की का पीछा करने के दोषी सुनील कुमार दुखीलाल जायसवाल के ऊपर 500 रुपये का जुर्माना भी लगाया था.

कोर्ट में पीड़िता का पक्ष रखते हुए उज्ज्वला मोहोलकर ने बताया कि दोषी सुनील कुमार लगातार लड़की का पीछा करता था. पीड़िता के पिता ने जून 2016 में सुनील के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी.

ये भी पढ़ें- बहन को छेड़ने का विरोध करने पर भाई पर हमला, सरेआम चाकुओं से गोदा

गौरतलब है कि लड़की का पीछा करने पर युवक को 22 महीने की सजा मिलने का मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. यूजर इस मामले पर रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने कहा कि ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए कोर्ट ने बहुत फैसला किया है. वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि अब लड़कियों का पीछा करने से अपराधी घबराएंगे.

LIVE TV

Trending news