Delhi: कर्जा चुकाने के लिए ससुराल में लगाई सेंध, 12 लाख कैश के साथ उड़ाए गहने; फिर यूं गया पकड़ा
Advertisement
trendingNow12113034

Delhi: कर्जा चुकाने के लिए ससुराल में लगाई सेंध, 12 लाख कैश के साथ उड़ाए गहने; फिर यूं गया पकड़ा

Crime news: दिल्ली के न्यू अशोक नगर निवासी करण करौतिया पर करीब 7 लाख रुपये का कर्ज था. जिसे चुकाने के लिए उसी मोटी रकम चाहिए थी. ऐसे में उसने अपनी ससुराल में सेंध लगा दी.

Delhi: कर्जा चुकाने के लिए ससुराल में लगाई सेंध, 12 लाख कैश के साथ उड़ाए गहने; फिर यूं गया पकड़ा

New Ashok Nagar Loot: दिल्ली की सनलाइट कॉलोनी में हुई लूट का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है. इस मामले में आरोपी कोई अपराधी नहीं बल्कि पीड़ित का अपना रिश्तेदार निकला. दरअसल अपना कर्जा चुकाने में नाकाम एक शख्स ने अपने बहनोई के घर में रखे 12 लाख रुपये कैश और 5 लाख रुपये की ज्वैलरी चुरा ली. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने न्यू अशोक नगर निवासी संदिग्ध करण करौतिया को गिरफ्तार कर लिया है.

वेलेंटाइन डे पर हुई थी लूट

दिल्ली पुलिस के डीसीपी (दक्षिण-पूर्व) राजेश देव के मुताबिक, पुलिस को 14 फरवरी को चोरी के बारे में सूचना मिली थी. तब शिकायतकर्ता ने कहा था कि दोपहर में जब वो घर लौटा, तो चीजें बिखरी हुई मिलीं. इसके बाद लॉकर चेक किया तो नकदी और ज्वैलरी गायब थी. तभी उसकी नजर घर के पीछे के दरवाजों की कुंडी पर पड़ी जो खुली हुई थी. इस जानकारी के बाद पुलिस ने लूट और डकैती की धाराओं में केस दर्ज किया था.

शक की बिनाह पर पकड़ा गया

पुलिस टीम को जांच के दौरान पता चला कि सिर्फ कीमती सामान वाली तिजोरी को ही निशाना बनाया गया था. लिहाजा पुलिस को किसी ऐसे व्यक्ति के इस लूट में शामिल होने का संदेह हुआ जिसे घर के बारे में पूरी जानकारी हो. शिकायतकर्ता को भी अपने रिश्तेदार की संलिप्तता पर कुछ डाउट था. इसके बाद पुलिस ने ई सर्विलांस जुटाए और संदिग्ध आरोपी को करोल बाग से धर दबोचा और चोरी हुआ कैश और ज्वैलरी से भरा बैग बरामद कर लिया.

सात लाख का कर्ज चुकाने के लिए लूटा

आरोपी से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने कबूल लिया कि उसने कई लोगों से 7 लाख रुपये का कर्ज लिया था और पैसा लौटाने का दवाब बढ़ रहा था इसलिए उसने इस वारदात को अंजाम दिया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

TAGS

Trending news