Delhi: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की कार्रवाई, 12 करोड़ की प्रतिबंधित दवाइयां जब्त
Advertisement

Delhi: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की कार्रवाई, 12 करोड़ की प्रतिबंधित दवाइयां जब्त

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आगरा, बलिया और दिल्ली में छापेमारी के दौरान 4 लोगों को प्रतिबंधित दवाइयों के साथ पकड़ा है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हो गई है. एजेंसी के मुताबिक आरोपी प्रतिबंधित दवाओं को अमेरिका, ब्रिटेन, यूरोप समेत कई देशों में भेजते थे. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: राजधानी में प्रतिबंधित दवाओं के कारोबारियों को तगड़ा झटका लगा है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने स्पेशल ड्राइव चलाकर प्रतिबंधित दवाइयों की बड़ी खेप बरामद की है. जब्त की गई प्रतिबंधित दवाइयों की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 12 करोड़ है. इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. प्रतिबंधित दवाइयों की खेप अवैध तरीके से तस्करी कर विदेश भेजी जा रहीं थी. दवाओं की खरीद फरोख्त का काम डार्कनेट के जरिये हो रहा था.

  1. देश में प्रतिबंधित दवाओं के कारोबार का मामला
  2. आरोपियों से 12 करोड़ की प्रतिबंधित दवा बरामद
  3. कई शहरों में NCB की रेड के बाद 4 गिरफ्तार
  4.  

विदेश से जुड़े तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आगरा, बलिया और दिल्ली में छापेमारी के दौरान 4 लोगों को प्रतिबंधित दवाइयों के साथ पकड़ा है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हो गई है. एजेंसी के मुताबिक आरोपी प्रतिबंधित दवाओं को अमेरिका, ब्रिटेन, यूरोप समेत कई देशों में भेजते थे. हरिद्वार की एक फार्मा कंपनी में छापेमारी कर 30 लाख से ज्यादा नशीली दवाइयां और 70 हजार खांसी के सीरप बरामद हुए जिनकी कीमत 12 करोड़ है. 

ये भी पढ़ें- बोकारो में पुलिस ने छापा मारकर, अवैध शराब के सैकड़ों कार्टन किए बरामद

लंबे समय से जारी थी पड़ताल

एनसीबी के मुताबिक इस ऑपरेशन को 3 महीने में अंजाम दिया गया. जांच में पता चला है कि आगरा का कारोबारी के अग्रवाल इस तरह की दवाएं खरीदता था. रैकेट में शामिल लोग ये दवाएं हरिद्वार की एक फार्मा कंपनी से अवैध तरीके से मंगा रहे थे. प्रतिबंधित दवाओं की इस खेप को बलिया का मनीष और दिल्ली का सोमदत्त अपनी पहचान छिपाकर विदेश भेजते थे.

ये दवाएं हर्बल पैकिंग में छिपाकर भेजीं जा रही थीं. खास बात ये है कि इनकी खरीद फरोख्त डार्कनेट के जरिये हो रही थी और वहीं से एनसीबी को इस गैंग का सुराग मिला. इस मामले में एनसीबी दवा कंपनी के मालिक की तलाश कर रही है. एनसीबी ने इस साल 90 लाख से ज्यादा प्रतिबंधित दवाइयां और 1 लाख खांसी के सीरप बरामद किए हैं. 

LIVE TV

 

Trending news