• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    349बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    91कांग्रेस+

  • अन्य

    102अन्य

दिल्‍ली: घर की कलह से परेशान युवक ने मेट्रो ट्रेन के आगे कूद किया खुदकुशी का प्रयास

कौशांबी मेट्रो स्‍टेशन में हुई घटना में मेट्रो ट्रेन के ऑपरेटर ने समय रहते इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए, जिसके चलते बड़े हादसे को टाला जा सका. 

दिल्‍ली: घर की कलह से परेशान युवक ने मेट्रो ट्रेन के आगे कूद किया खुदकुशी का प्रयास
खुदकुशी के प्रयास में युवक को मामूली चोटें आई हैं, जिसके चलते से मीनाक्षी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: घर में होने वाली रोज-रोज की कलह से परेशान एक युवक ने मेट्रो ट्रेन के आगे कूद कर खुदकुशी का प्रयास किया है. घटना ब्‍लू लाइन के कौशांबी मेट्रो स्‍टेशन की है. इस घटना में गनीमत नहीं कि मेट्रो ऑपरेटर ने खतरे को भांपते हुए समय पर इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए. जिसके चलते युवक की जान बच गई.  फिलहाल, उत्‍तर प्रदेश पुलिस और सीआईएसएफ की संयुक्‍त टीम युवक से बातचीत कर घटना के सभी पहलुओं की कोशिश कर रहे हैं. उल्‍लेखनीय है कि इस घटना की वजह से द्वारका सेक्‍टर 21 से वैशाली और नोएडा सिटी सेंटर के बीच दौड़ने वाली मेट्रो का परिचालन कुछ समय के लिए देरी से हुआ. 

मेट्रो सुरक्षा से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, सुबह करीब 9.55 बजे एक युवक कौशांबी मेट्रो स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म नंबर दो पर पहुंचा. वह प्‍लेटफार्म के आखिरी सिरे पर खड़ा होकर ट्रेन का इंतजार करने लगा. इसी बीच वैशाली से द्वारका सेक्‍टर 21 की तरफ जाने वाली ट्रेन उसे अपनी तरफ आते हुई दिखाई दी. यह ट्रेन प्‍लेटफार्म में दाखिल होने ही वाली थी, तभी युवक ने मेट्रो ट्रैक पर छलांग लगा दी. इसी बीच, ट्रेन के ऑपरेटर ने युवक को ट्रैक पर देख इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए. जिसके बाद, यह ट्रेन युवक से कुछ देरी पर रुक गई. ट्रेन ऑपरेटर ने तत्‍काल इसकी जानकारी डीएमआरसी के स्‍टेशन कंट्रोलर को दी.

खुदकुशी के प्रयास की सूचना मिलते ही स्‍टेशन कंट्रोलर सीआईएसएफ की क्‍विक रिएक्‍शन टीम के साथ प्‍लेटफार्म पर पहुंचे. युवक को सुरक्षित ट्रैक से बाहर निकाला गया. युवक के शारीरिक परीक्षण में पाया गया कि ट्रैक में कूदने के चलते उसे कुछ चोंटे आई है. जिसके बाद, उसे पीसीआर से मीनाक्षी अस्‍पताल के लिए रवाना कर दिया गया. सूत्रों के अनुसार खुदकुशी का प्रयास करने वाले युवक की जान सुरक्षित है. उन्‍होंने बताया कि युवक की पहचान कर ली गई है. वह मूल रूप से उत्‍तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला है. पूछताछ के दौरान, उसने बताया कि घर की कुछ समस्‍याओं के चलते उसने खुदकुशी का प्रयास किया.