UP: Oxygen के लिए अफवाह फैलाना पड़ा भारी, ट्वीट में Sonu Sood और Smriti Irani को किया था टैग
Advertisement
trendingNow1891913

UP: Oxygen के लिए अफवाह फैलाना पड़ा भारी, ट्वीट में Sonu Sood और Smriti Irani को किया था टैग

Oxygen Crisis: अमेठी पुलिस ने कहा कि ऑक्सीजन को लेकर अफवाह फैलाना इस समय न केवल निंदनीय है बल्कि सोशल मीडिया पर इस तरह के डर पैदा करने वाले पोस्ट करना भी क्राइम है.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: IANS

अमेठी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमेठी (Amethi) में एक शख्स को कथित तौर पर ऑक्सीजन (Oxygen) की आपूर्ति को लेकर अफवाह फैलाने के चलते हिरासत में लिया गया. शशांक यादव नाम के शख्स ने ट्विटर पर अपने दादा के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) की अपील की थी.

मदद के लिए सोनू सूद को किया टैग

अपने ट्वीट में शशांक यादव ने नहीं बताया कि उनके दादा कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित थे या नहीं. उनके दादा का बाद में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. शशांक ने सोमवार शाम एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) को टैग करते हुए उनकी मदद के लिए एक एसओएस भेजा था.

स्मृति ईरानी तक पहुंची मदद की गुहार

शशांक के दोस्त, अंकित ने मैसेज शेयर किया और पत्रकार आरफा शेरवानी से मदद मांगी. उसने कुछ घंटे बाद एक ट्वीट पोस्ट किया, जिसमें शशांक के दादा के लिए मदद मांगी गई थी. आरफा शेरवानी ने पोस्ट में केंद्रीय मंत्री और अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को भी टैग कर दिया.

ये भी पढ़ें- थाईलैंड के प्रधानमंत्री पर लगा जुर्माना, बिना मास्क के आए थे नजर

ट्वीट करने वाले शख्स ने नहीं उठाया फोन

हालांकि, इन मैसेज में किसी ने भी नहीं लिखा कि शशांक ने कोविड-19 मरीज के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग की. ट्वीट के तुरंत बाद, स्मृति ईरानी ने जवाब दिया, उन्होंने कहा कि उन्होंने शशांक को कई बार फोन किया लेकिन वह उन तक नहीं पहुंच पाईं. स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्होंने जिला मजिस्ट्रेट और अमेठी पुलिस को फॉलोअप करने के लिए कहा है. फिर थोड़ी देर बाद शशांक यादव के दादा का निधन हो गया. स्मृति ईरानी ने अपनी संवेदना व्यक्त की थी.

अमेठी प्रशासन ने ट्वीट के जवाब में क्या कहा?

मंगलवार दोपहर को अमेठी के जिला मजिस्ट्रेट अरुण कुमार ने आरफा शेरवानी के ट्वीट का जवाब दिया और सीएमओ की रिपोर्ट शेयर की, जिसमें कहा गया कि शशांक के दादा को कोरोना नहीं था. दुगार्पुर के एक प्राइवेट अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था.

VIDEO

ये भी पढ़ें- अस्पताल में कोरोना मरीज कर रहा परीक्षा की तैयारी, IAS ने शेयर की फोटो

उस शाम बाद में पुलिस ने शशांक यादव के ट्वीट का जवाब दिया और कहा कि 88 साल के बुजुर्ग कोविड पॉजिटिव नहीं थे, दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हुई.

अमेठी पुलिस ने कहा, 'इस समय, यह न केवल निंदनीय है, बल्कि सोशल मीडिया पर इस तरह के डर पैदा करने वाले पोस्ट करना भी क्राइम है.'

एसपी दिनेश कुमार ने कहा कि शख्स को ऑक्सीजन की कमी के बारे में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के लिए हिरासत में लिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि गिरफ्तारी उन लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश है जो कोविड-19 महामारी के बीच गलत सूचना फैला रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि जब दादा बीमार पड़ गए तो शशांक ने एक्टर सोनू सूद को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा कि ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता है, उन्होंने न तो ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए पूछताछ की, न ही उनके दादा एक कोविड पॉजिटिव मरीज थे.

LIVE TV

Trending news