खुशखबरी! NVS ने दिया एक और मौका, जवाहर नवोदय विद्यालय में 6वीं में एडमिशन की रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ाई
Advertisement

खुशखबरी! NVS ने दिया एक और मौका, जवाहर नवोदय विद्यालय में 6वीं में एडमिशन की रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ाई

JNV Admission 2023: जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 6वीं में दाखिले के इच्छुक स्टूडेंट्स के पास एक और मौका है. बता दें कि नवोदय विद्यालय समिति ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन की समय-सीमा आगे बढ़ा दी है. यहां पढ़ें पूरी खबर...

खुशखबरी! NVS ने दिया एक और मौका, जवाहर नवोदय विद्यालय में 6वीं में एडमिशन की रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ाई

JNV Admission 2023 Registration Date Extended: ऐसे स्टूडेंट्स जो जवाहर नवोदय विद्यालय में 6वीं कक्षा में एडमिशन पाना चाहते हैं, उनके और उनके अभिभावकों के लिए बहुत अच्छी खबर है. दरअसल, नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने जेएनवी क्लास 6 एडमिशन (JNV Class 6 Admission 2023) के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है. ऐसे में जिन स्टूडेंट्स के पेरेंट्स जेएनवी में बच्चों को दाखिला दिलाना चाहते हैं, वे अब भी अप्लाई कर सकते हैं. यहां सहूलियत के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का स्टेप-बाय-स्टेप आसान तरीका बताया जा रहा है. 

इस डेट तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन
ऐसे में जो स्टूडेंट्स किसी कारणवश रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाए हैं, उनके लिए एक और मौका है. अब नई समय-सीमा के मुताबिक कक्षा 6 में दाखिले के लिए 8 फरवरी 2023 तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. 

ऑफिशियल वेबसाइट
जेएनवीएसटी (JNVST) 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया स्टूडेंट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर पूरी कर सकते हैं. 

ऐसे पूरी करें रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर विजिट करें.
वेबसाइट के होमपेज पर कक्षा 6 के एडमिशन लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद एक नया पेज प्रदर्शित होगा.
अब अपनी डिटेल्स दर्ज करें और एप्लीकेशन फॉर्म भरें.
फॉर्म भरने के बाद एप्लीकेशन फीस भर करें और सबमिट कर दें.
अंत में फॉर्म की एक हार्ड कॉपी निकाल लें. 

जवाहर नवोदय सिलेक्शन टेस्ट 2023
इस एकेडमिक ईयर के तहत जवाहर नवोदय विद्यालय में 6वीं कक्षा में एडमिशन लेने के लिए जवाहर नवोदय सिलेक्शन टेस्ट का आयोजन 29 अप्रैल 2023 को 11:30 बजे किया जाएगा. सभी छात्रों को यह सलाह दी जाती है कि कक्षा 6 एडमिशन के लिए अप्लाई करने से पहले एक बार वेबसाइट पर जाकर सभी डिटेल जरूर चेक कर लें.

Trending news