CBSE Board Exam Cancellation: परीक्षाओं को रद्द कराने की मांग के बीच सीबीएसई ने लिया बड़ा फैसला
Advertisement

CBSE Board Exam Cancellation: परीक्षाओं को रद्द कराने की मांग के बीच सीबीएसई ने लिया बड़ा फैसला

CBSE Board Exam 2021 Updates: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं (CBSE Board Exam 2021) की तारीखों को लेकर फैसला आना बाकी है. इसी बीच खबर आ रही है कि सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं (CBSE Board Class 10th Exam 2021) के क्वेश्चन पेपर और आंसर शीट अजमेर क्षेत्र में पहुंचा दिए हैं.

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 अपडेट

नई दिल्ली: CBSE Board Exam 2021 Cancellation Updates - देश भर में 4 मई 2021 से सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं (CBSE Board Exam 2021) आयोजित की जाएंगी. भारत में फिलहाल कोरोना वायरस (Coronavirus In India) संक्रमितों का दर बढ़ता जा रहा है. ऐसी स्थिति में परीक्षाएं आयोजित कराने को लेकर छात्रों में काफी रोष है. 1 लाख से ज्यादा छात्रों ने ऑनलाइन याचिका (Online Petition) पर साइन कर परीक्षाएं रद्द (CBSE Board Exam Cancellation) कराने की मांग की है.

  1. सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को लेकर फैसला आना बाकी
  2. 10वीं के पेपर पहुंचे अजमेर क्षेत्र तक

अजमेर पहुंचे सीबीएसई बोर्ड पेपर्स

हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए (DNA) में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीएसई बोर्ड 10वीं (CBSE Board Class 10th Exam 2021) के क्वेश्चन पेपर और आंसर शीट अजमेर (Ajmer) के एक बैंक लॉकर में रखवा दिए गए हैं. ऐसे में एक बार फिर समझ में नहीं आ रहा है कि बोर्ड ने परीक्षाओं को लेकर आखिर क्या फैसला लिया है. सीबीएसई अजमेर क्षेत्र में राजस्थान (Rajasthan), गुजरात (Gujarat) और दादर नागर हवेली (Dadar Nagar Haveli) शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- एक्सपर्ट ने दिया आपके हर सवाल का जवाब, जानें कोरोना काल में पढ़ाई का बेस्ट तरीका

कुछ ही देर में होगी पीएम और शिक्षा मंत्री की मुलाकात

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) से मुलाकात करेंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मुलाकात में सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं (CBSE Board Exam 2021) को लेकर कोई निर्णय लिया जाएगा. हो सकता है कि आज दोपहर में छात्रों को परीक्षाओं की स्थिति स्पष्ट हो जाए.

परीक्षाओं को रद्द करने की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के अलावा प्रियंका गांधी और राहुल गांधी समेत कई राजनेता परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग कर चुके हैं. बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर सोनू सूद ने भी एक वीडियो शेयर कर परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की थी.

शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news