इन तीन राज्‍यों के छात्रों के लिए सुप्रीम कोर्ट से आई बड़ी खबर, SC ने कहा- जल्‍द NEET परीक्षा कराएं
Advertisement
trendingNow1525189

इन तीन राज्‍यों के छात्रों के लिए सुप्रीम कोर्ट से आई बड़ी खबर, SC ने कहा- जल्‍द NEET परीक्षा कराएं

 सुप्रीम कोर्ट ने ओडिशा, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल में फोनी तूफान के प्रभाव के कारण इस परीक्षा को नहीं दे पाए छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित करने के लिए कहा है.

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : चक्रवात फोनी की वजह से नीट परीक्षा (NEET Exam) नहीं दे पाए छात्रों के लिए सुप्रीम कोर्ट से शुक्रवार को राहत भरी खबर आई. सुप्रीम कोर्ट ने ओडिशा, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल में फोनी तूफान के प्रभाव के कारण इस परीक्षा को नहीं दे पाए छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित करने के लिए कहा है.

इससे पहले केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने घोषणा की थी कि कर्नाटक में ट्रेन लेट होने की वजह से जिन छात्रों की मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ छूट गई थी उन्हें एक और मौका दिया जाएगा. उन्होंने कहा था कि इन छात्रों के लिये राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) का आयोजन 20 मई को किया जाएगा.

जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा था, “यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि कर्नाटक के जिन छात्रों की नीट परीक्षा ट्रेन लेट होने की वजह से छूट गई थी उन्हें एक और मौका मिलेगा.” 

fallback

दरअसल, देश भर के मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिये रविवार को नीट का आयोजन किया गया था. लेकिन कर्नाटक के सैकड़ों छात्र इस परीक्षा में शामिल होने से वंचित रह गए थे, क्योंकि परीक्षा के लिये पहुंचने की खातिर निर्धारित समय से एक घंटा बाद उनकी ट्रेन बेंगलुरु पहुंची. इसी तरह ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भी फोनी तूफान के कारण नीट की परीक्षा में छात्र हिस्‍सा नहीं ले सके थे.

Trending news