Up Board 10th-12th Result: अगले हफ्ते आएगा परिणाम, बिना इंटरनेट भी चेक कर सकेंगे

UP Board 10th 12th Result 2019: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड (UP Board) का परीक्षा परिणाम अगले हफ्ते आने की उम्मीद है. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट तैयार करने का काम पूरा होने वाला है. इसके बाद कुछ और औपचारिकताएं होंगी.

Up Board 10th-12th Result: अगले हफ्ते आएगा परिणाम, बिना इंटरनेट भी चेक कर सकेंगे

नई दिल्ली : UP Board 10th 12th Result 2019: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड (UP Board) का परीक्षा परिणाम अगले हफ्ते आने की उम्मीद है. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट तैयार करने का काम पूरा होने वाला है. इसके बाद कुछ और औपचारिकताएं होंगी. इन सभी औपचारिकताओं के बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट किस दिन आएगा, इस बारे में तारीख की घोषणा सोमवार को होने की उम्मीद है. हालांकि उम्मीद की जा रही है कि 23 से 30 अप्रैल के बीच जारी कर दिया जाएगा.

58 लाख छात्रों ने लिया हिस्सा
आपको बता दें कि इस साल करीब 58 लाख छात्र-छात्राओं ने यूपी बोर्ड की परीक्षा में हिस्सा लिया था. यूपी बोर्ड की तरफ से कक्षा 10 की परीक्षाएं 7 फरवरी से 28 फरवरी 2019 के बीच हुई थीं. वहीं कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं 7 फरवरी से शुरू होकर 2 मार्च को संपन्न हुई थीं. लोकसभा चुनाव में शिक्षकों और अन्य स्टॉफ की ड्यूटी के कारण रिजल्ट में देरी हुई है. अगर आपको या आपके किसी परिचित को रिजल्ट देखना है तो यह बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.upmsp.edu.in पर जारी किया जाएगा.

इन वेबसाइट पर चेक करें रिजल्ट
- www.upmspresults.up.nic.in
- www.upresults.nic.in
- www.results.nic.in
- www.upmsp.edu.in

एसएमएस से ऐसे देखें रिजल्ट
- 10वीं कक्षा के रिजल्ट के लिए UP10 स्पेस रोल नंबर लिखें और इसे 56263 पर भेज दें.
- 12वीं कक्षा के रिजल्ट के लिए UP12 स्पेस रोल नंबर लिखें और 56263 पर भेज दें.
- मैसेज भेजने के लिए ध्यान रखें कि आप एसएसएस रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ही भेजें.